scriptअतिथि शिक्षकों की भर्ती को लेकर यहां फंस रहा मामला! ये नई बात आई सामने | Recruitment of new guest teachers and atithi shikshak bharti news 2018 | Patrika News
भोपाल

अतिथि शिक्षकों की भर्ती को लेकर यहां फंस रहा मामला! ये नई बात आई सामने

डीईओ कार्यालय पहुंचकर छात्राओं ने खोली ये पोल…

भोपालAug 10, 2018 / 12:22 pm

दीपेश तिवारी

atithi shikshak latest news aug2018

अतिथि शिक्षक भर्ती

रायसेन. अतिथि शिक्षकों की नई भर्ती के बाद से कई स्कूलों में विरोध हो रहा है। सालों से एक ही स्कूल में पढ़ा रहे अतिथि शिक्षक दूसरे स्कूलों में चले गए हैं, ऐसे में नए शिक्षकों के पढ़ाने के तरीके विद्यार्थियों को रास नहीं आ रहे हैं। गुरुवार को कन्या हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं ने डीईओ कार्यालय पहुंचकर गणित के अतिथि शिक्षक लाल मियां को हटाने की मांग की।
छात्राओं ने बताया कि स्कूल गणित विषय के नए अतिथि शिक्षक ढंग से पढ़ाई नहीं करवा पा रहे हैं। उन्हें हटाकर पुराने शिक्षक को रखा जाए। डीईओ के नाम संबोधित ज्ञापन जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश कुमार यादव को देते हुए स्कूल के अन्य शिक्षकों पर मनमानी के आरोप लगाए। छात्राओं ने कहा कि शिक्षक उन्हें धमकियां भी देते हैं। बात-बात में टीसी देकर दाखिला निरस्त करने की धमकी देते हैं।
छात्रा मुस्कान सोनी, नेहा विश्वकर्मा, शिवानी कलोशिया, मीनू कुशवाहा, कुमकुम कुशवाहा, निकिता विश्वकर्मा, मधु लोधी, रितिका यादव, शोभा यादव, मेघा लोधी, मुस्कान गौर आदि ने बताया कि स्कूल के एक शिक्षक उनको अपशब्द बोलकर मानसिक रूप से प्रताडि़त करते हैं। इसकी शिकायत स्कूल की प्राचार्या एमडी दाहिया को की गई। लेकिन कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। उन्हें मुख्यमंत्री संबल योजना का फायदा नहीं मिला है। गरीब छात्राओं से भी एकमुश्त फीस जमा कराई जाती है।
इधर, पीजी कक्षाओं की छात्राओं ने किया प्राचार्य कक्ष का घेराव

वहीं दूसरी तरफ शासकीय स्वामी विवेकानंद डिग्री कॉलेज में पीजी कक्षाओं के लिए सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्राओं ने प्राचार्य के कक्ष का घेराव किया। प्राचार्या डॉ. इशरत खान को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्राएं प्राचार्य कक्ष में फर्श पर बैठी रहीं। छात्राओं ने ज्ञापन में मांग की है कि पीजी की विभिन्न क्लासों में छात्राओं की सीटें रिजर्व की जाएं। अन्यथा आन्दोलन करने के लिए मजबूर होंगी।
कॉलेज छात्रसंघ के अध्यक्ष तन्मय यादव, छात्र नेता वरुण खत्री, शुभम उपाध्याय, छात्रा पूजा अहिरवार, शिवानी, फिजा खान, रुकमन जाटव, प्रियंका लखेरा, पिंकी बघेल, शीला धाकड़, नंदनी प्रजापति, रीता अहिरवार आदि का कहना है कि हमने पहले भी उच्च शिक्षा विभाग, बीयू भोपाल ज्ञापन भेजकर इस मामले से अवगत कराया था। कॉलेज में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के तहत तीनों चरण में प्रवेश फॉर्म जमा कराए गए हैं। लेकिन पीजी की कक्षाओं में बहुत कम सीटे बची हैं। वर्तमान में प्रवेश पाने वाली छात्राओं की संख्या प्रतीक्षा सूची में ज्यादा हैं।

Home / Bhopal / अतिथि शिक्षकों की भर्ती को लेकर यहां फंस रहा मामला! ये नई बात आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो