scriptसस्ती हुई हरी सब्जियां, सब्जियों की कीमत में भारी गिरावट से आम लोगों को राहत | Relief to common people from fall in price of vegetables | Patrika News
भोपाल

सस्ती हुई हरी सब्जियां, सब्जियों की कीमत में भारी गिरावट से आम लोगों को राहत

व्यापारियों का कहना है कि आवक बढ़ने से सब्जियों की कीमत में कमी आई है।

भोपालNov 06, 2020 / 02:07 pm

Pawan Tiwari

sdf.png
भोपाल. दिवाली में आम आदमी को राहत मिल सकती है। राजधानी भोपाल में एक बार फिर से सब्जियों की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। कई सब्जियों की कीमत में करीब 70 फीसदी तक की गिरावट आ गई है। सब्जी व्यापारियों का कहना है कि ठंड में सब्जियों की आवक बढ़ने से सब्जी की कीमत में गिरावट आई है। सब्जी मार्केट में प्याज, आलू समेत सभी हरी सब्जियों के दाम भी गिवारट देखी गई है। प्याज के दामों में अचानक गिरावट का कारण मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लगाई गई स्टॉक लिमिट को माना जा रहा है।
सब्जी विक्रेता कहते हैं कि शीत ऋतु में हर साल हरी सब्जियों की भरपूर आवक होती है। इसलिए ग्राहकों को इस सीजन में पूरे साल से कम दामों पर सब्जियां मिलती हैं। इस बार मानसून के देरी से विदा होने के कारण स्थानीय फसलों के आने में देरी हुई।
लोगों को राहत
मौसमी हरी सब्जियों की आवक से भावों में भी गिरावट दर्ज की गई है। आलू, टमाटर और प्याज के आसमान छूते दामों में गिरावट से लोगों को राहत मिली है। भिडी, शिमला मिर्च, टमाटर, आलू और प्याज के साथ ही अन्य सब्जियों की कीमत कम हुई है।
कितनी कमी
टमाटर जो 40 रुपए किलो में मिल रहा था, वह अब 25 से 30 रुपए तक में मिल रहा है। हालांकि प्याज 70 से 60 रुपए किलो हो गया है। आलू 40 से 45 रुपए किलो में बिक रहा है तो फूल गोभी 50, पत्ता गोभी 40 तो सेम 80 रुपए किलो में मिल रहा है। हरी मिर्च और अदरक की कीमत में भी गिरावट देखने को मिली है।

Home / Bhopal / सस्ती हुई हरी सब्जियां, सब्जियों की कीमत में भारी गिरावट से आम लोगों को राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो