scriptधोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनियों की सम्पत्ति बेचकर लौटाई जाए निवेशकों की रकम | Returns amount of investors by selling property of chitfund company | Patrika News
भोपाल

धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनियों की सम्पत्ति बेचकर लौटाई जाए निवेशकों की रकम

– पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखा पत्र

भोपालApr 06, 2019 / 10:51 pm

दीपेश अवस्थी

rupees

ruprs

भोपाल। राज्यसभा सदस्य एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर कहा है कि चिडफंड कंपनियों ने प्रदेश के निवेशकों के साथ धोखाधड़ी कर उनकी गाढ़ी कमाई हड़प ली। प्रदेश में इन कंपनियों की संपत्ति है, इसे बेचकर निवेशकों का पैसा वापस किया जा सकता है। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि इन कंपनियों में एजेंट के रूप में कार्य कर रहे युवाओं पर दर्ज प्रकरण वापस हों क्योंकि कंपनियों ने युवाओं को कमीशन का लालच देकर अपने साथ जोड़ा था।
दिग्विजय ने कहा है कि पल्स सहित ऐसी कई चिटफंड कंपनियां मध्यप्रदेश के ४७ लाख निवेशकों का पैसा लेकर भाग गई हैं। उन्होंने प्रदेश स्थित अपने कार्यालय भी बंद कर दिए हैं। पैसा वापसी नहीं करने पर निवेशकों ने इन कम्पनियों के खिलाफ शिकायतों की तो पुलिस ने कंपनियों के मालिक पर एक्शन न लेते हुए एजेंटों के रूप में कार्य कर रहे स्थानीय युवाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया। अनेक निर्दोष एजेंटों को जेल भेज दिया गया है। जबकि पुलिस को चाहिए था कि वह कंपनियों के मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करती। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसे मामलों पर कार्रवाई करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म तैयार किया है। मध्यप्रदेश में भी ऐसा कदम उठाया जा सकता है।

Home / Bhopal / धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनियों की सम्पत्ति बेचकर लौटाई जाए निवेशकों की रकम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो