शूटिंग में मनीषा कीर और एथलेटिक्स में रीतेश ने जीता सोना

शूटिंग में मनीषा कीर और एथलेटिक्स में रीतेश ने जीता सोना

Mukesh Vishwakarma | Publish: Jan, 13 2019 08:20:59 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2019

भोपाल. खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश के खिलाडिय़ों का स्वर्णिम प्रदर्शन जारी है। शूटिंग अकादमी की मनीषा कीर ने 116.125 अंकों का स्वयं का राष्ट्रीय रेकॉर्ड तोड़ते हुए 117.125 स्कोर के साथ स्वर्ण पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। मनीषा कीर ने यह पदक ट्रैप वुमन व्यक्तिगत स्पर्धा में अर्जित किया। इसी तरह एथलेटिक्स अकादमी के रीतेश ओहरे ने 3 हजार मीटर दौड़ 8:56.12 समय में पूरी कर मप्र को स्वर्ण पदक दिलाया।

manisha keer

इकराम अली खान ने डिस्कस थ्रो में रजत पदक जीता

एथलेटिक अकादमी के ही इकराम अली खान ने 51.10 मीटर डिस्कस थ्रो में रजत पदक जीता। तैराकी में कान्या नायर ने अंडर-17 बालिका वर्ग की 400 मीटर व्यक्तिगत मिडले रेस को 5:24.54 समय में पूरी कर रजत पदक जीता। इसी प्रकार प्रदेश के वेटलिफ्टिंग खिलाड़ी कुवर विश्वजीत सिंह ने अंडर.21 के बालक वर्ग में कांस्य पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। गौरतलब है पूर्व में मध्य प्रदेश के एथलेटिक्स खिलाडिय़ों ने दो रजत और चार कांस्य पदक जीत चुके हैं। इनमें बहादुर पटेल ने 5 हजार मीटर दौड़ और कौस्तुभ जायसवाल ने लॉन्ग जंप में एक-एक रजत पदक तथा बुशरा गौरी खान ने 3 हजार मीटर दौड़, सुनील डावर ने 1500 मीटर दौड़, आकाश दुबे ने 400 मीटर दौड़ तथा अरविंद शर्मा ने डिस्कस थ्रो में एक-एक कांस्य पदक मध्य प्रदेश को दिलाया।

खेलो इंडिया के पदक विजेताओं को मिलेगा सम्मान
भोपाल. राष्ट्रीय युवा दिवस पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स के युवा पदक विजेता खिलाडिय़ों को तोहफा दिया है। पटवारी ने पुणे में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में प्रदेश के पदक विजेताओं को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि स्वर्ण पदक विजेता खिलाडिय़ों को 51 हजार, रजत पदक विजेता को 31 हजार तथा कांस्य पदक विजेता को 21 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। खेल मंत्री ने पदक विजेताओं को बधाई दी।

ritesh

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned