scriptबंद स्ट्रीट लाइट, महिलाओं का निकलना हुआ मुश्किल | Road | Patrika News
भोपाल

बंद स्ट्रीट लाइट, महिलाओं का निकलना हुआ मुश्किल

भारत टॉकीज के पास अजायबघर वाली गली से शाम ढलने के बाद गुजरना आम राहगीरों खासतौर पर महिलाओं के लिए डराने वाला अनुभव होता है

भोपालOct 31, 2020 / 12:05 am

Pradeep Kumar Sharma

बंद स्ट्रीट लाइट, महिलाओं का निकलना हुआ मुश्किल

बंद स्ट्रीट लाइट, महिलाओं का निकलना हुआ मुश्किल

भोपाल. भारत टॉकीज के पास अजायबघर वाली गली से शाम ढलने के बाद गुजरना आम राहगीरों खासतौर पर महिलाओं के लिए डराने वाला अनुभव होता है। सामाजिक कार्यकर्ता असमा खान बताती हैं कि इस पूरी सड़क में एक भी स्ट्रीट लाइट चालू नहीं है। ऐसा नहीं कि यह स्थिति पिछले कुछ दिनों में बनी है, बल्कि इस क्षेत्र में पिछले एक साल से अधिक समय से यह समस्या है।
वह बताती हैं कि सेंट्रल लायब्रेरी के पीछे वाले इस इलाके से सटा एक मैदान है, जहां शाम ढलते ही नशा करने वाले और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है। ऐसे में पूरी तरह अंधेरे में आधा किलोमीटर के हिस्से को स्कूटी से तो पार किया जा सकता है, लेकिन युवतियों के लिए पैदल निकल पाना बहुत कठिन होता है। इस सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए नगर निगम से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक पर शिकायत की गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। शिकायतें करते हुए आठ महीने बीत चुके हैं, लेकिन इस पूरी गली में एक भी स्ट्रीट लाइट चालू नहीं हो सकी है।
क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि शाम को अंधेरा होने के चलते यहां असामाजिक तत्वों की हरकत तो बढ़ी ही है, कई बार घर के बाहरी हिस्से में रखे सामान भी चोरी चले गए। इसकी शिकायत स्थानीय स्तर पर नेताओं से लेकर अधिकारियों तक से की गई, पर कोई कार्रवाई होती नहीं दिख रही है। हमारी मांग है कि इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

Home / Bhopal / बंद स्ट्रीट लाइट, महिलाओं का निकलना हुआ मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो