scriptविदेशी लड़कियों से मसाज कराने लाइन में लगते थे नेता, ट्रांसजेंडर की होती थी एडवांस बुकिंग | Roseberry spa Ladies Beauty Parlours busted by police on kolar road bhopal | Patrika News

विदेशी लड़कियों से मसाज कराने लाइन में लगते थे नेता, ट्रांसजेंडर की होती थी एडवांस बुकिंग

locationभोपालPublished: Oct 19, 2017 11:51:06 am

Submitted by:

Manish Gite

रोज वैरी स्पाः मसाज की आड़ में विदेशी कॉल गर्ल के साथ ही ट्रांसजेंडर की सेवा भी उपलब्ध कराती थी नीलम, पुलिस को मिले चार देशों की कॉल गर्ल के दस्तावेज।

rosberry spa center

rose berry spa bhopal

भोपाल. जिस्म का धंधा कराने वाली रोज वैरी स्पा की फरार संचालिका नीलम खेमानी बुधवार को पकड़ा गई। उसे शाहपुरा स्थित एक मकान से गिरफ्तार कर लिया। वो भोपाल में कई जगहों पर स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार चला रही थी। रोज बेरी नाम से संचालित स्पा सेंटर में विदेशी लडकियों से मसाज कराई जाती थी और उसकी आड़ में ही देह व्यापार का धंधा पनप रहा था।

स्पा सेंटर संचालिका नीलम खेमानी एक माह से फरार थी। उसके कोलार रोड स्थित चूना भट्टी, बैरागढ़ समेत अन्य सेंटर पर तलाश की जा रही थी, लेकिन वह छापा पड़ने के बाद से भूमिगत थी।

 

 

विदेशी गर्ल से स्पॉ कराने वालों की लगती थी भीड़
इस दौरान पुलिस को चार देशों की १० से अधिक कॉलगर्ल के पासपोर्ट से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। कोलार रोड स्थित सेंटर में ट्रांसजेंडर की सेवाएं देने का खुलासा हुआ था। छापे में कोलार रोड वाले स्पा सेंटर में मिले ट्रांसजेंडर ने बताया था कि वह ब्यूटीशियन का दिल्ली से कोर्स करने के बाद यहां नौकरी कर रहा है। बताया जाता है कि विदेशी गर्ल से स्पा कराने वालों की यहां अक्सर भीड़ रहती थी। इसके अलावा ट्रांसजेंडर की भी डिमांड ज्यादा थी।
संपत्ति का होगा हिसाब
पुलिस को नीलम की शहर में कई आलीशान कोठी बनाने की जानकारी मिली थी, जहां से वह स्पा सेंटर के अलावा भी धंधा कराती रही थी। अब पुलिस इन संपत्तियों की जानकारी जुटाने में लगी है। आय का ब्योरा नहीं देने पर नीलम की संपत्ति पुलिस जब्त करने की तैयारी कर ली है।
मंत्री-पुलिस अफसर तक हाथ नहीं डालते
क्राइम ब्रांच ने छापेमारी करने ग्राहक को ढाई हजार रुपए देकर भेजा था। ग्राहक ने मैनेजर से पूछा कि कोई दिक्कत तो नहीं होगी। इस पर मैनेजर ने कहा था कि मंत्री और पुलिस अफसरों तक की हाथ डालने की हिम्मत नहीं है।
भाड़े पर आती थीं
नीलम विदेशी कॉल गर्ल को किराए पर बुलाती थी। महीनेभर सेवा देने के बाद इन्हें वापस भेज देती थी। बैंकॉक, फिलीपींस और थाईलैंड की काल गर्ल के दस्तावेज पुलिस को मिले हैं। ये कॉल गर्ल वीजा पर यहां आती थीं।
दो साल से चल रहा था खुला खेल
सूत्रों के मुताबिक भोपाल में स्पॉ सेंटर की आड़ में देह व्यापार का सिलसिला पिछले दो सालों से चल रहा था। इसकी कई बार शिकायतें मिलती रही, लेकिन पुलिस स्पॉ संचालक के रसूख के कारण उन पर हाथ नहीं डाल सकी।
विदेशी के ढाई हजार, देशी के एक हजार

सूत्रों के मुताबिक यहां विदेशी लड़कियों से मसाज कराने वालों से ढाई हजार रुपए का रेट था। इसके अलावा भारतीय लड़कियों के लिए एक हजार रुपए का रेट फिक्स था। बताया जाता है कि जब सेंटर पर भीड़ रहती थी तो ग्राहकों को वेटिंग दी जाती थी।
सही जांच हो तो फंसेंगे कई मंत्री-विधायक
सूत्रों के मुताबिक स्पॉ संचालिका के सेंटरों पर प्रदेश के कुछ मंत्री, विधायक और पुलिस के आला अधिकारियों का भी कनेक्शन है। यह भी पता चला है कि जब बैरागढ़ में स्पॉ सेंटर पर छापा मारा गया तो नए भोपाल में रहने वाले भाजपा के एक बड़े नेता से संपर्क किया गया था। हालांकि पुलिस ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। माना जा रहा है कि यदि सही तरीके से जांच हो तो कई मंत्री, विधायक और पुलिस के अफसरों के भी नाम उजागर हो सकते हैं। जब बैरागढ़ के स्पा सेंटर पर छापा पड़ा था तो वहां एक भाजपा नेता का भतीजा भी इस काम में लिप्त पाया गया था। पुलिस अब नीलम खेमानी से पूछताछ करेगी, उसके कॉल डिटेल भी खंगाले गए हैं।
पुलिस ने दो स्पा सेंटर की तलाशी ली है। इसमें कई विदेशी युवतियों के दस्तावेज मिले हैं। ट्रांसजेंडर की सेवाएं देने की जांच की जा रही है।
-भूपेन्द्र सिंह, सीएसपी, हबीबगंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो