scriptसेवा कार्य करने वाली पांच संस्थाओं को दिया अनुदान, 40 प्रतिभावान विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति | Scholarship given to 40 talented students | Patrika News
भोपाल

सेवा कार्य करने वाली पांच संस्थाओं को दिया अनुदान, 40 प्रतिभावान विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति

दत्त जयंती महोत्सव में सम्मान, पुरस्कार, छात्रवृत्ति और अनुदान वितरण का आयोजन, मंडल की ओर से हर साल सेवा कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने वाली संस्थाओं को एक निश्चित अनुदान दिया जाता है, इसके साथ ही होनहार विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी जाती है।

भोपालDec 10, 2019 / 09:48 pm

योगेंद्र Sen

सेवा कार्य करने वाली पांच संस्थाओं को दिया अनुदान, 40 प्रतिभावान विद्यार्थियों को दी छात्रवृति

सेवा कार्य करने वाली पांच संस्थाओं को दिया अनुदान, 40 प्रतिभावान विद्यार्थियों को दी छात्रवृति

भोपाल. दत्त मंदिर में चल रहे दत्त जयंती महोत्सव के अंतर्गत मंगलवार को पुरस्कार वितरण समारोह में अनेक प्रतिभावान बच्चों को छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाली शहर की पांच संस्थाओं को अनुदान राशि देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें अनेक पंडितों का सम्मान किया गया। इसका आयोजन गुरुदेव सेवा मंडल की ओर से किया गया। मंडल की ओर से हर साल सेवा कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने वाली संस्थाओं को एक निश्चित अनुदान दिया जाता है, इसके साथ ही होनहार विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी जाती है। मंडल की रोहिणी शिंगवेकर ने बताया कि सेवा कार्य करने वाली संस्थाएं और भी अच्छा कार्य करें और पीडि़तों व जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए, इसी प्रकार विद्यार्थियों का भी हौसला बढ़े, इसलिए मेधावी विद्यार्थियों को यह छात्रवृत्ति दी जाती है।
इन संस्थाओं को दिया अनुदान
गुरुदेव सेवा मंडल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सेवा भारती मातृछाया, सेवा भारती आनंदधाम, आदर्श होम्यो सेवा समिति, शुभम विकलांग समाज सेवा समिति, नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड संस्था को सम्मानित किया गया। ये सभी संस्थाएं अलग-अलग क्षेत्रों में पीडि़त मानवता के लिए सेवा कार्य कर रही है। इसी प्रकार विभिन्न स्कूलों के 40 छात्र-छात्राओं को भी छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इसी प्रकार मराठी समाज के 45 पुरोहितों को सम्मानित किया गया, वहीं दत्त जयंती महोत्सव के अंतर्गत आयोजित अनेक प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर रविन्द्र गोर, श्रीकांत डूबे, सुभाष कोचकर, संजय जोशी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Home / Bhopal / सेवा कार्य करने वाली पांच संस्थाओं को दिया अनुदान, 40 प्रतिभावान विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो