मुख्य मार्ग पर स्कूल बसों और भारी वाहनों का कब्जा, बिगाड़ी ट्रैफिक व्यवस्था

KRISHNAKANT SHUKLA

Publish: May, 18 2018 10:15:00 AM (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
मुख्य मार्ग पर स्कूल बसों और भारी वाहनों का कब्जा, बिगाड़ी ट्रैफिक व्यवस्था

भदभदा पुल पर पुलिस कर्मचारियों के नहीं होने से बनती है जाम की स्थिति

भोपाल/भदभदा रोड। भले ही ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम द्वारा समस-समय पर मुहिम चलाकर अवैध रूप से मुख्य मार्ग पर खड़े वाहनों को हटवाने की कार्रवाई करने के दावे कर रहे हो, लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण भदभदा रोड पर स्थित पुल पर भारी वाहन खड़े रहने से रोजाना जाम की स्थिति बन रही है।

वार्ड-२६ के अंर्तगत आने वाले भदभदा रोड से रातीबढ, नीलबड़, नेहरू नगर और न्यू-मार्केट के लिए डायरेक्ट कनेक्टिविटी होने से इस मार्ग पर सुबह-शाम टै्रफिक का दबाव अधिक रहता है। इस मार्ग पर दर्जनों स्कूल और प्राईवेट कॉलेज स्थित होने से भारी वाहनों की लंबी कतारे देखी जाती है।

कई बार बस चालकों द्वारा यात्रियों और छात्रों के इंतजार मे पुल पर घंटों अपने वाहन खड़े रखे जाते हैं। इससे इस मार्ग पर आए दिन जाम की स्थिति बन रही है। भदभदा पुल को एक तरह से स्कूल बस चालकों और नगर सेवा वाहन चालकों द्वारा अनाधिकृत रूप से बस स्टॉप के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। यहां रोजाना सुबह करीब 9 बजे से 10 बजे तक दर्जनों बसों को पुल पर खड़े देखा जा रहा है। जिस कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को आवगमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

पुल से महज १०० मीटर की दूरी पर है पुलिस चौकी
भदभदा पुल से महज १०० मीटर की दूरी पर रातीबढ़ थाने की पुलिस चौकी है। रहवासियों की माने तो अधिकांश समय चौकी बंद रहती है। कभी-कभार शाम के समय पुलिसकर्मी यहां बैठते हंै। पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी नहीं होने से मार्ग पर आए दिन जाम की स्थित बनती हैं।

तो हम वहां भी बस चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करेंग
ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा मुख्य सडक़ पर खड़े वाहन चालकों के खिलाफ समय-समय पर चालानी कार्रवाई की जाती है। यदि भदभदा पुल पर अनाधिकृत रूप से घंटों बस चालकों द्वारा वाहन खड़े करने से जाम की स्थिति बन रही है, तो हम वहां भी बस चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करेंगे।
महेन्द्र जैन, एएसपी ट्रैफिक पुलिस

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned