scriptसीएम के बाद सिंधिया बोले एट्रोसिटी एक्ट का नहीं होने देंगे दुरुपयोग | scindhia said dont allow miissuse of atrociti act | Patrika News
भोपाल

सीएम के बाद सिंधिया बोले एट्रोसिटी एक्ट का नहीं होने देंगे दुरुपयोग

सवर्ण समाज आंदोलन ने नेताओं की उडाई नींद
 

भोपालSep 22, 2018 / 09:09 am

harish divekar

MP ELECTION 2018 CONGRESS BJP LETEST NEWS IN HINDI NEEMUCH

कांग्रेस कथन एमपी चुनाव 2018



मध्यप्रदेश में तेज होते सवर्ण आंदोलन ने नेताओं की नींद उडा दी है। दरअसल भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को समझ ही नहीं आ रहा है कि आखिर वे ऐसा क्या करें, जिससे सवर्ण, पिछडा और एससी—एसटी वोटर उनसे नाराज न हो। नेता को डर है कि यदि वे खुलकर सवर्ण और पिछडे वर्ग के पक्ष में बोलते हैं तो एससी—एसटी वोटर नाराज हो जाएगा। यदि चुप रहते हैं तो सवर्ण और पिछडे उनसे छिटक जाएंगे। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिस्क लेते हुए इस मामले में एक कदम बढाते हुए कहा है कि एट्रोसिटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने देंगे।
मुख्यमंत्री ने यहां तक कहा कि कोई भी शिकायत जांच के बगैर दर्ज नहीं होगी, हालांकि इसके परिणाम कुछ खास नहीं रहे।
सीएम के बयान के बाद अब कांग्रेस नेता भी इसी राह पर चल दिए हैं, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के शिवपुरी दौरे पर सवर्ण समाज ने विरोध किया तो उन्होंने उन सभी को आश्वासन दिया कि इस कानून में प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे। इसी तर्ज पर सिंधिया ने भी सपाक्स कार्यकर्ताओं को यह आश्वासन दिया है कि केवल शिवपुरी नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में इस एक्ट के अंतर्गत किसी पर भी गलत कार्यवाही नहीं होने दी जाएगी।

संसद में हमें बोलने ही नहीं दिया जाता
संसद में इस एक्ट के संशोधन का विरोध नहीं करने के सवाल पर सिंधिया ने सपाक्स नेताओं से कहा कि संसद में हम लोगों को बोलने नहीं दिया जाता तथा अपने मनमाने ढंग से एक्ट पास हो जाते हैं। इससे पहले सिंधिया ग्वालियर से शिवपुरी पहुंचे, तब सपाक्स के विरोध को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। तथा कांग्रेसी भी पुलिस की भूमिका में नजर आए। वह सिंधिया की गाड़ी को चारों तरफ से घेर कर उनके निवास स्थान मुंबई कोठी तक लेकर गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो