scriptसिंधिया ने सभा में पहली बार सोनिया का किया जिक्र, कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह | Scindia gave reason for leaving Congress | Patrika News
भोपाल

सिंधिया ने सभा में पहली बार सोनिया का किया जिक्र, कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह

ज्योतिरादित्य सिंधिया- दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को छोटे भाई-बड़े भाई की जोड़ी कहकर संबोधित करते हैं।

भोपालOct 20, 2020 / 01:15 pm

Pawan Tiwari

सिंधिया ने सभा में पहली बार सोनिया का किया जिक्र, कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह

सिंधिया ने सभा में पहली बार सोनिया का किया जिक्र, कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह

भोपाल. सांवेर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार तुलसी सिलावट के समर्थन में कम्पेल में चुनावी सभा में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर कमलनाथ व दिग्विजय सिंह रहे। इस दौरान सिंधिया ने कहा- बचपन में सिखाया जाता था, झूठ बोले काला कौवा काटे। मैं काला कौवा हूं, कमलनाथ-दिग्विजय सिंह झूठ बोलेंगे तो मैं उन्हें काटूंगा। वहीं, सिंधिया ने पहली बार अपनी चुनावी सभा में सोनिया गांधी का जिक्र किया।
इसलिए छोड़ी कांग्रेस
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- कांग्रेस की सरकार में युवाओं के लिए सोचा था, महिलाओं के लिए सोचा था, अन्नदाता और किसानों की बात की थी, लेकिन जब वादा खिलाफी के चलते उनके साथ धोखा हुआ तो मैंने कांग्रेस को छोड़ दिया।
पहली बार सोनिया गांधी का नाम लिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल होने के बाद भी कभी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर हमला नहीं किया। सिंधिया ने सोनिया गांधी को लेकर कहा- कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार व ट्रांसफर उद्योग को लेकर एक मंत्री को सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखनी पड़ी थी। वह बोले, एक कमलनाथ की सरकार थी, जिसने वादे नहीं निभाए। एक शिवराज सिंह औऱ भाजपा की सरकार है जिसने कमाल की सरकार है।
कमलनाथ-दिग्विजय पर हमला
ज्योतिरादित्य सिंधिया किसी भी नेता पर व्यक्तिगत हमला नहीं करते हैं। कांग्रेस में रहते हुए उन्होंने भाजपा या अन्य किसी पार्टी के नेता पर व्यक्तिगत हमला नहीं किया वहीं, अब भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर हमला नहीं करते हैं। लेकिन कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर खुला हमला बोल रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की जोड़ी को छोटे भाई और बड़े भाई की जोड़ी कहकर संबोधित करते हैं।

Home / Bhopal / सिंधिया ने सभा में पहली बार सोनिया का किया जिक्र, कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो