scriptजमीन फोड़कर 100 फीट उछला पानी, आधे शहर को झेलना पड़ेगा जलसंकट,देखें वीडियो | See video of Kolar pipeline burst sharp edge of water on 100 feet | Patrika News

जमीन फोड़कर 100 फीट उछला पानी, आधे शहर को झेलना पड़ेगा जलसंकट,देखें वीडियो

locationभोपालPublished: Oct 30, 2020 07:49:15 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

पाइप लाइन फूटने से दिखा अद्भुत नजारा, 8-10 लाख आबादी पर आ सकता है पानी का संकट..

01_ss.png
भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शहर की आधी आबादी पर पानी का संकट गहरा गया है। कोलार पाइप लाइन के फूटने के कारण शहर की आठ से दस लाख की आबादी के घरों में पानी नहीं पहुंचने की संभावना है। शुक्रवार को शहर के कोलार इलाके में कोलार लाइन फटने के कारण पानी की बौछार आसमान में करीब 100 फीट तक ऊपर उछली जो दो किलोमीटर दूरी से तक नजर आ रही थी।
देखें वीडियो-

https://youtu.be/dbyrVi1pG88
जमीन से निकली पानी की तेज धार
भोपाल के कोलार इलाके में कोलार पाइप लाइन के फूटने से पानी की तेज मोटी धार आसमान की ओर उछली। पानी करीब 100 फीट ऊंचाई तक उछल रहा था जिसे देखकर लोग हैरान रह गए। ऐसा नजारा शहर वासियों ने शायद पहले कभी नहीं देखा था। नजारा कुछ ऐसा था कि दो किलोमीटर की दूरी से आराम से पानी की धार को देखा जा सकता था। पानी की बौछार ने सड़क को पूरी तरह से तरबतर कर दिया और कुछ देर के लिए रोड पर जाम लग गया। कुछ लोग पानी की तेज बौछार में सेल्फी लेते भी नजर आए।
हजारों लीटर पानी बर्बाद, गहरा सकता है जलसंकट
कोलार पाइप लाइन भोपाल शहर की मुख्य पाइप लाइन है। शहर के ज्यादातर हिस्सों या फिर ये कहा जाए कि आधे शहर में कोलार पाइप लाइन से आने वाले पानी से ही घरों में पानी पहुंचता है ऐसे में पाइप लाइन के फूटने और हजारों लीटर पानी के बर्बाद होने से साफ है कि शहर के कई इलाकों में शनिवार को पानी की दिक्कत आ सकती है। फिलहाल पाइप लाइन को सुधारने का काम शुरु कर दिया गया है और इंजीनियर्स पाइप लाइन को फिर से ठीक कर चालू करने में जुटे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो