scriptआपदा में भी मेगा जन्म उत्सव मनाना शर्मनाक – कमलनाथ | Shameful to celebrate mega birth festival even in disaster | Patrika News
भोपाल

आपदा में भी मेगा जन्म उत्सव मनाना शर्मनाक – कमलनाथ

– पीएम मोदी के जन्मोत्सव को आड़े हाथ लिया पूर्व सीएम ने

भोपालSep 18, 2021 / 09:34 am

दीपेश अवस्थी

आपदा में भी मेगा जन्म उत्सव मनाना शर्मनाक - कमलनाथ

आपदा में भी मेगा जन्म उत्सव मनाना शर्मनाक – कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा द्वारा प्रदेश में 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक मनाए जा रहे मोदी के 21 दिवसीय मेगा जन्म महोत्सव पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि आपदा में मेगा महोत्सव मनाया जाना शर्मनाक है। जिस प्रदेश में कोरोना से, ज़हरीली शराब से, बाढ़ से हजारों लोगों की हाल ही में मौतें हुई, आदिवासी वर्ग, दलित ,पिछड़े , शोषित वर्ग के साथ उत्पीडऩ व दमन की हाल ही में देश भर में निंदनीय घटनाएँ घटी, पूरा प्रदेश आज डेंगू व वायरल फीवर की चपेट में हो, वहाँ भाजपा का 21 दिवसीय मेगा जन्म महोत्सव कार्यक्रम, जनता के साथ बड़ा मजाक है।
नाथ ने कहा कि वैसे तो जन्मदिवस के 2 दिन पूर्व ही केंद्र की मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार को एनसीआरबी की रिपोर्ट के रूप में तोहफा दिया है। इस रिपोर्ट में मध्य प्रदेश आदिवासियों पर उत्पीडऩ के मामले में, मासूम बच्चों के साथ अपराध व दुष्कर्म के मामले में देश पर शीर्ष पर आया है, बच्चों के मामले में देश के सबसे सुरक्षित राज्य के रूप में सामने आया है। आश्चर्य है उसके बाद भी भाजपा प्रदेश में यह उत्सव मना रही है।
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में विगत दिनों बाढ़ के बाद रोजी-रोटी के अभाव में क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं और ऐसे समय भी भाजपा उत्सव मना रही है। राज्य में बेरोजगारी बढ़ी, काले कानून के विरोध में किसान धरने पर हैं, कोरोना की दूसरी लहर में भाजपा सरकार के कुप्रबंधन से हमने हजारों लोगों की मौतें होते देखी है। इन सब बातों के बावजूद यह जश्न-उत्सव। भाजपा को जश्न- महोत्सव छोड़ ,कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश में आवश्यक तैयारियों की तरफ ध्यान देना चाहिए। अपराधों पर अंकुश लगाते हुए सभी तरह के माफिय़ाओ पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करना चाहिए, आज इसकी आवश्यकता है।

Home / Bhopal / आपदा में भी मेगा जन्म उत्सव मनाना शर्मनाक – कमलनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो