scriptशिवराज कैबिनेट: बैठक हुई पूरी, इन विषयों पर हुई खास चर्चा | Shivraj cabinet: Full discussion on these topics | Patrika News
भोपाल

शिवराज कैबिनेट: बैठक हुई पूरी, इन विषयों पर हुई खास चर्चा

हम बना रहे सरकार…

भोपालDec 05, 2018 / 01:46 pm

Amit Mishra

news

शिवराज कैबिनेट: बैठक हुई पूरी, इन विषयों पर हुई खास चर्चा

भोपाल @जितेंद्र चौरसिया की रिपोर्ट…
एक तरफ जहां शिवराज सरकार कैबिनेट की बैठक को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। वही दूसरी तरफ शिवराज सरकार कैबिनेट ने बुधवार को बैठक की। बैठक में उपार्जन, स्वास्थ्य, खाद की चर्चा की गई। साथ ही स्कूल शिक्षा की भर्ती में महिला 50% आरक्षण, दिव्यांगजनो को भी आरक्षण के निर्णय का अनुसमर्थन, वाणिज्य विभाग के 7 निर्णयो का अनुसमर्थ,पुजारियो को संबल के लाभ का अनुसमर्थन पर चर्चा की गई।


आसानी से मिल रहा बहुमत…
बैठक खत्म होने के बाद सीएम शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम कैबिनेट में नीतिगत निर्णय नहीं ले सकते लेकिन वर्तमान स्थिति की समीक्षा की है। यह हमारी ड्यूटी है की प्रदेश की स्थिति देखे। भाजपा शानदार बहुमत प्राप्त करेगी। चुनाव आयोग ध्यान दे। अगर किसी ने लापरवाही की है तो आयोग कार्रवाई करे।

माफ़ करो महाराज का नारा सबसे अच्छा…
सीएम शिवराज ने जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में भी भाजपा सरकर बनाएगी। जहां में गया वहां से मैं आश्वस्त हूं।सरकार बनने के बाद लहसुन प्याज के किसानो की पूरी भरपाई करेगी। अभी आचार संहिता है इस लिए कोई घोषणा नहीं की।

रामेश्वर को बुला कर स्पष्टीकरण लिया…
हुजूर से भाजपा प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा के कथित ऑडियो के मामले पर सीएम ने कहा मैं विधायक रामेश्वर शर्मा को बुला कर स्पष्टीकरण लिया है। उन्होंने कहा कि ये मेरा आडियो नहीं है। सीएम शिवराज ने कहा कि किसी समाज का अपमान सहन नहीं होगा। बैंक लोन वसूली घटी या नहीं इसकी समीक्षा करेंगे। शिवराज बोले ने कहा कि मुझे सबसे अच्छा नारा माफ़ करो महाराज लगा।

 

उर्वरक मंत्री से मिलने को कहा…
Cm ने प्रदेश मे खाद की समस्या से किसानों को निजात दिलाने के लिए मंत्री गौरीशंकर बिसेन से दिल्ली जाकर उर्वरक मंत्री से मिलने को कहा। सीएम ने कहा कि जल्द से जल्द खाद की किल्लत का समाधान करे साथ ही संबंधित मंत्रियों से रेल मंत्री से मिलकर रैक की व्यवस्था करने को भी कहा।

गड़बड़ी का अभियान छेड़ा…
सीएम ने कहा कि प्रदेश में चुनाव के बाद से कांग्रेस evm में गड़बड़ी का आरोप लगा रही है। कांग्रेस अनर्गल प्रलाप कर रही। कांग्रेस ने evm में गड़बड़ी का अभियान छेड़ा है। चुनाव आयोग संवैधानिक संस्था है। कांग्रेस हार का ठीकरा evm पर फोड़ रहे है।

इसके पहले भी हो चुकी है बैठक…
बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि कैबिनेट की बैठक पर पहली बार नहीं बुलाई गई है इसके पहले भी बैठक हो चुकी है।

स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस नेताओं के धरना देने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा किकांग्रेस के नेता वही धरना दे रहे हैं जहां चुनाव हार रहे हैं। प्रवासी पक्षी जहां से आए थे वहां वापस चले गए हैं। 100 प्रतिशत मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाएगी। 11 दिसंबर के बाद शिवराज सिंह चौहान फिर कैबिनेट की बैठक बुलाएंगे।


डाकपत्र मिलने को मानवी त्रुटि बताया…
पीएचक्यू कैंटीन में खुले में डाकपत्र मिलने के मामले में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इसे मानवी त्रुटि बताते हुए कहा कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है इस मामले में चुनाव आयोग करेगा जांच। खुरई में ईवीएम 48 घंटे बाद जमा कराने के मामले पर भूपेंद्र सिंह का कहना है कि कांग्रेस हार के बहाने ढूंढ रही है। मेरे ऊपर आरोप लगाने वाले कांग्रेस नेताओं पर कानूनी कार्रवाई करूंगा। खुरई कांग्रेस प्रत्याशी को लीगल नोटिस भी दिया है।

Home / Bhopal / शिवराज कैबिनेट: बैठक हुई पूरी, इन विषयों पर हुई खास चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो