scriptदिल से बात करना भूल गए शिवराज, जन आशीर्वाद पर किया फोकस | SHIVRAJ MISSED DIL SE BAT PROGRAM | Patrika News
भोपाल

दिल से बात करना भूल गए शिवराज, जन आशीर्वाद पर किया फोकस

सीएम ने दिल से कार्यक्रम में रेडियो के माध्यम से जुडने की बजाए सीधे जनता से जुडने जन आशीर्वाद यात्रा पर किया फोकस

भोपालSep 10, 2018 / 09:29 am

harish divekar

cm shivraj

सतना। दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां शारदा के दर्शन करते हुए मैहर से जन-आशीर्वाद यात्रा की बुधवार को शुरूआत की। प्रथम चरण में बाबा महाकाल के दर्शन लेकर और द्वितीय चरण में माई शारदा के आशीर्वाद से यात्रा को प्रारंभ किया। अपने 13 वर्ष के कामों को लेकर सीएम जनता के बीच जा रहे। यात्रा के दौरान प्रभात झा, सुभाष भगत, वीडी शर्मा, विश्वास सारंग, गणेश सिंह सहित स्थानीय नेता मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने
दिल से कार्यक्रम की शुरुआत की थी। रेडियो के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह लोगों से सीधे संवाद कर सरकार की योजनाओं के बारे में बताते थे। हर कार्यक्रम में किसी खास वर्ग किसान, महिला, युवा और स्टूडेंट पर फोकस कर उनके हित में लिए गए निर्णय बताने के साथ सफलता पा चुके लोगों को भी जिक्र किया।

शिवराज सिंह ने दिल से कार्यक्रम में हर बार किसी न किसी नई शख्सियत की कहानी बताई, कभी अमिताभ बच्चन तो कभी पण्डित दिन दयाल तो कभी विवेकानंद। कई महिनों तक लगातार चले सीएम के इस कार्यक्रम को ग्रामीण क्षेत्रों में काफी सराहा भी गया; लेकिन चुनाव नजदीक आते ही बसीएम ने दिल से कार्यक्रम में रेडियो के माध्यम से जुडने की बजाए सीधे जनता से जुडने जनआशिर्वाद यात्रा पर फोकस किया है ।

 

यात्रा शुरु होते ही सीएम का दिल से कार्यक्रम बंद है।सीएम लोगों से सीधे रुबरु हो रहे है, उनकी समस्याओं को जान रहे है और उनका तत्काल समाधान कर रहे है। इसके अलावा घोषणाओं की भी झड़ी लगी हुई है, सीएम द्वारा हर जिले में कुछ ना कुछ नई घोषणाओं का ऐलान किया जा रहा है, सरकार की योजनाओं का बखूबी बखान किया जा रहा है। ऐसे में सीएम शिवराज का सीधा फोकस आगामी विधानसभा चुनाव पर है। वही अगले महिने आचार संहिता लगने वाली है, चुनाव में समय कम बचा है और विपक्ष ने सरकार के लिए मुसीबत पर मुसीबत खड़ी कर रहा है, ऐसे में सरकार कोई चूक नही करना चाहती, इसलिए जनता से रेडियो-टीवी की अपेक्षा सीधा संवाद कर रही है।

जारी है रमन की गोठ
इधर छत्तीसगढ में रमन सिंह ने मोदी के मन की बात की तर्ज पर रमन की गोठ कार्यक्रम शुरु किया था। रमन सिंह ने भी रेडियो के माध्यम से अपनी बात और योजनाएं जनता तक पहुंचाना शुरु की, जो आज तक जारी है। छत्तीसगढ में भी मप्र के साथ चुनाव है, रमन सिंह भी विकास यात्रा पर हैं, लेकिन उन्होंने लोगों से सीधे रुबरु होने के साथ रमन की गोठ को अभी तक जारी रखा है।

Home / Bhopal / दिल से बात करना भूल गए शिवराज, जन आशीर्वाद पर किया फोकस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो