scriptबहुमत उनके पास नहीं, हम अधूरी नहीं पूरी सरकार बनाएंगे; जनता के दिल से नहीं हटा सकते मेरी फोटो: शिवराज | Shivraj singh attacks on kamalnath government | Patrika News
भोपाल

बहुमत उनके पास नहीं, हम अधूरी नहीं पूरी सरकार बनाएंगे; जनता के दिल से नहीं हटा सकते मेरी फोटो: शिवराज

शिवराज बोले- बहुमत उनके पास नहीं, हम अधूरी नहीं पूरी सरकार बनाएंगे; जनता के दिल से मेरी फोटो नहीं हटा सकते

भोपालJan 16, 2019 / 02:36 pm

shailendra tiwari

shivraj singh

शिवराज बोले- बहुमत उनके पास नहीं, हम अधूरी नहीं पूरी सरकार बनाएंगे; जनता के दिल से मेरी फोटो नहीं हटा सकते

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पाला प्रभावित फसलों का मुआयना कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने उज्जैन जिले का दौरा किया। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अब कांग्रेस सरकार किसान कर्ज माफी के लिए फॉर्म भरवाना चाहती है, किसानों का क़ीमती समय बर्बाद करना चाहती है। इस नए नाटक से किसान को परेशान करना और इस पूरी प्रक्रिया को विलंबित कर लोकसभा चुनाव में इसका फ़ायदा उठाने की कोशिश करने के अलावा कोई तर्क नज़र नहीं आ रहा है। सरकार के पास कर्ज माफी के अंतर्गत आने वाले सभी किसानों का रिकॉर्ड है। इधर-उधर की बात करने की बजाए सरकार को किसानों के बैंक खातों में सीधा कर्ज माफी की रकम डालनी चाहिए और प्रमाण पत्र जारी करना चाहिए। यह एक छलावा है और ज़्यादा चलने वाला नहीं है।

मेरी फोटो हटाने के लिए बंद किए गए कार्ड
शिवराज ने कमलनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने संबल योजना के स्मार्ट कार्ड इसलिए बंद कर दिया कि उनमें मेरा फोटो था। तंज कसते हुए उन्होंने कहा, यहां से तो मेरी फोटो हटा लेंगे लेकिन लोगों के दिलों से मेरा फोटो नहीं हटा पाएंगे। पहले में कलम से आदेश करता था लेकिन अब इस लंगड़ी सरकार के खिलाफ सड़कों पर संघर्ष करूंगा।

कभी भी गिर सकती है लगड़ी सरकार
पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि यह लंगड़ी सरकार कभी भी गिर सकती है। सरकार पर ये संकट वित्तीय स्थिति से जुड़ा हुआ है, जिसके चलते मध्यप्रदेश सरकार को एक बार फिर लोन लेना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार किसानों की कर्ज माफी से पहले कमलनाथ सरकार ने रिजर्व बैंक से एक हजार करोड़ का कर्ज लिया है। इसकी ब्याज की दर 8.37 प्रतिशत बताई जा रही है।सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। भले ही नई सरकार बनने के बाद यह पहला लोन है, लेकिन इससे पहले से ही प्रदेश सरकार पर 1.83 लाख करोड़ रुपए का भी कर्जा है। इससे पहले शिवराज सरकार ने आखिरी बार 800 करोड़ का कर्ज बाजार से उठाय़ा था। जिसके चलते कमलनाथ सरकार परेशानी में है।
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1085130076474101760?ref_src=twsrc%5Etfw
किसानों से की मुलाकात
शिवराज सिंह ने मंगलवार को राजगढ़ के ग्राम संडावता में किसानों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा, फसलों का जो नुकसान हुआ है, उसका मुआवजा तो सरकार को देना ही पड़ेगा। मैं पहले सरकार से बात करूंगा और आग्रह करूंगा कि सर्वे कराकर किसानों को राहत दे। अगर सरकार ने बात नहीं सुनी, तो अपने किसान भाइयों के हक की लड़ाई लड़ूंगा। शिवराज ने राजगढ़ के खुजनेर में पाले से प्रभावित हुई फसलों का जायजा लिया और किसानों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा, आज यह कहने आया हूं, तलेन वालों, जिंदगी आप पर न्योछावर है। सरकार भले ही हम न बना पाएं हों, लेकिन बहुमत उनका भी नहीं है। चाहते तो हम भी बना लेते, लेकिन सोचा कि अधूरी नहीं पूरी सरकार बनायेंगे।

Home / Bhopal / बहुमत उनके पास नहीं, हम अधूरी नहीं पूरी सरकार बनाएंगे; जनता के दिल से नहीं हटा सकते मेरी फोटो: शिवराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो