scriptशिवराज बोले- दर्द छलकाने का सही समय, संसद में अमित शाह के भाषण की इस लाइन से खुश हुए पूर्व सीएम | Shivraj Singh Chauhan praised #CitizenshipAmendmentBill2019 | Patrika News
भोपाल

शिवराज बोले- दर्द छलकाने का सही समय, संसद में अमित शाह के भाषण की इस लाइन से खुश हुए पूर्व सीएम

शिवराज ने कहा- जो इस बिल को संसद में फाड़ कर इसका विरोध कर रहे है, उनको ये दर्द महसूस कभी नहीं होगा।

भोपालDec 10, 2019 / 11:24 am

Pawan Tiwari

शिवराज बोले- दर्द छलकाने का सही समय, संसद में अमित शाह के भाषण की इस लाइन से खुश हुए पूर्व सीएम

शिवराज बोले- दर्द छलकाने का सही समय, संसद में अमित शाह के भाषण की इस लाइन से खुश हुए पूर्व सीएम

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को लगातार कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से अपना दुख प्रकट किया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि आज मेरे दर्द की दवा मिल गई है। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकता संशोधन विधेयक के लोकसभा में पास होने के बाद एक पुराना किस्सा शेयर किया है। वहीं, उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह के भाषण की भी तारीफ की है।
शिवराज के ट्वीट में क्या
शिवराज सिंह चौहान ने लिखा- आज जब नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पारित हो गया है, तब जा कर हृदय को शांति मिली है। आप सोचेंगे कि आख़िर इस बिल में ऐसा क्या है, को मैं ऐसी बात कह रहा हूं! ये बात कुछ वर्षों पहले की है, जब मैं मुख्यमंत्री था और इंदौर दौरे पर गया था तब शंकर लालवानी, जो आज इंदौर से सांसद हैं कुछ सिंधी परिवारों को एयरपोर्ट पर मुझसे मिलवाने लाए थे। ये वो परिवार थे, जो पाकिस्तान में प्रताड़ित हो कर अपना सब कुछ गंवा कर, अपनी मां-बहनों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, अपने धर्म की रक्षा के लिए भारत में शरणार्थी बन कर आए थे, और उन्हें उनके वीज़ा की अवधि समाप्त होने पर वापस भेजा जा रहा था।
इन परिवारों की छोटी-छोटी बच्चियां, माताएं, बहनें मुझे भैया- मामा- मामा कहते हुए, रोते बिलखते हुए अपनी आपबीती सुना रही थीं। पाकिस्तान में वापस जाना मतलब नरक में जाना, जहां पर उनको जबरन उठा कर ले जाया जाता है, धर्म परिवर्तन करवाया जाता है, और ऐसे अपराध किए जाते है जिसको सुनकर हमारी आत्मा तक कांप जाए। तब मैंने कलेक्टर से कह कर उनका डीपॉर्टेशन रुकवा दिया था। इस घटना के बाद मैं कई दिनों तक ठीक से सो नहीं पाया। उन मासूम चेहरों के पीछे का दर्द मेरे हृदय के किसी कोने में हमेशा के लिए बस गया था। आज उस दर्द पर दवा लगाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।
बिल फाड़ने वालों का भी विरोध
शिवराज ने कहा- जो इस बिल को संसद में फाड़ कर इसका विरोध कर रहे है, उनको ये दर्द महसूस कभी नहीं होगा। वो दिलों को जोड़ने की मानसिकता से कोसों दूर है। वो सिर्फ़ तोड़ना और फाड़ना जानते हैं। उनको ये जान लेना ज़रूरी है कि, ये बिल के द्वारा भारत ने अपनी महान मानवतावादी संस्कृति का परिचय पूरे विश्व को दिया है। अगर पाकिस्तान में, बांग्लादेश में, या विश्व के किसी भी देश में हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध धर्म का पालन करने वाले परिवारों को सिर्फ़ अपने धर्म की वजह से प्रताड़ित किया जाता है, तो आख़िर वो जाएंगे कहां? भारत के अलावा ऐसा कौन सा देश है जो इनको शरण देगा और सम्मान से जीने का मौक़ा देगा?

इस बिल के नाम पर भारत के मुसलमान भाइयों-बहनों को भ्रमित कर डराने वाले ये सच्चाई उनको ये सच्चाई क्यों नहीं बताते कि वो भारत के अभिन्न अंग है और उनकी नागरिकता पर इस बिल का कोई असर नहीं होने वाला है। उनको ये मालूम होना चाहिए कि भारत के मुसलमान क्या इस बात को नहीं समझते की घूसपेठिया होने में और शरणार्थी होने में बहुत बड़ा अंतर है? मुसलमानों का राजनीतिक वोट बैंक की तरह उपयोग करने वाले पहले ही औंधे मुँह गिरे है, और आगे भी उनके साथ यही होने वाला है। आज की सुबह उन सभी हिंदुओं के लिए एक नयी आशा की किरण ले कर आयी है, जो सिर्फ़ अपने धर्म की वजह से धार्मिक कट्टरता वाले देशों में अपना सब कुछ गँवा देते है! ये महान कार्य सिर्फ़ और सिर्फ़ मोदी ही कर सकते थे। वो इन परिवारों के लिए देवदूत से कम नहीं हैं।
https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw
दर्द छलकाना जरूरी
शिवराज ने कहा- आज मैंने कुछ ज़्यादा लिख दिया, लेकिन हृदय के किसी कोने में पड़े हुए इस दर्द को छलकने का इससे अच्छा समय हो ही नहीं सकता था। मेरी और ऐसे तमाम परिवारों की और से प्रधानमंत्री मोदीजी का अभिनंदन और गृहमंत्री अमित शाह जी का आभार प्रकट करता हूं। और यहां पर ये कहना भी ज़रूरी है कि जिस तरह से गृहमंत्री ने संसद में #CABBill पर बहस के दौरान जो तथ्य रखे, वो सत्य को उजागर करने वाले थे। उनका ये वाक्य की “ये सिर्फ़ महज़ एक बिल नहीं परंतु यातनाओं से मुक्ति का दस्तावेज है।” हृदय को प्रफुल्लित कर गया।

Home / Bhopal / शिवराज बोले- दर्द छलकाने का सही समय, संसद में अमित शाह के भाषण की इस लाइन से खुश हुए पूर्व सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो