script महाराष्ट्र से लेकर एमपी तक कांग्रेस को फिर झटका, चुनाव से पहले कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल | Shock to Congress again, many Congress leaders joined BJP before lok sabha election 2024 | Patrika News

महाराष्ट्र से लेकर एमपी तक कांग्रेस को फिर झटका, चुनाव से पहले कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल

locationभोपालPublished: Feb 12, 2024 01:00:52 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश कांग्रेस में भी मची है हलचल...। हाल ही में जबलपुर, डिंडौरी के नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद विदिशा, टीकमगढ़ और ग्वालियर के नेताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली।

congress-to-bjp.png

महाराष्ट्र से लेकर मध्यप्रदेश तक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का सिलसिले तेज हो गया है। कांग्रेस पार्टी को हर दिन नए झटके लग रहे हैं। महाराष्ट्र के दिग्गज नेता अशोक चाव्हाण ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। वे भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं। इधर, मध्यप्रदेश में भी दिग्गज भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर शहर में कई नेताओं को भाजपा ज्वाइन करा दी। भोपाल में भी नरोत्तम मिश्र और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई।


विधानसभा चुनाव में हारने के बाद कांग्रेस का लगातार झटके मिल रहे हैं। सोमवार को सुबह-सुबह विदिशा जिले के कांग्रेस अध्यक्ष राकेश कटारे और पूर्व विधायक दिनेश अहिरवार समेत आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ दी और भाजपा ज्वाइन कर ली। इधर, सभी ने भोपाल में भाजपा न्यू ज्वाइनिंग कमेटी के संयोजक एवं पूर्व गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितान्द ने सभी को सदस्यता दिलाई।

bjp-news.png

इन्होंने ज्वाइन की भाजपा

सोमवार को जिन कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, उनमें टीकमगढ़ के पूर्व कांग्रेस विधायक दिनेश अहिरवार शामिल हैं। इनके अलावा छतरपुर के पूर्व मंडी उपाध्यक्ष कैलाश दिव्वेदी, गौरिहार जनपद अध्यक्ष तुलसी अनुरागी, कांग्रेस नेता आशीष दिव्वेदी और अनिल दीक्षित शामिल हैं। इनके अलावा विदिशा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश कटारे ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। कांग्रेस की ओर से सोमवार को ही राकेश कटारे को हटाने का पत्र जारी किया है। उसमें लिखा है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से समय-समय पर दिए गए संगठनात्मक दिशा-निर्देशों के पालन में निष्क्रिय रहने के कारण जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है।


सिंधिया ने दिया बड़ा झटका

इधर, सोमवार को ग्वालियर के जयविलास पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया। सिंधिया की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ले ली। इनमें 19 नंबर वार्ड के कांग्रेस पार्षद कमलेश बलवीर तोमर, वार्ड 62 के पार्षद गौरा अशोक सिंह के साथ ही वार्ड 23 से बसपा पार्षद सुरेश सोलंकी, वार्ड 2 के निर्दलीय पार्षद आशा सुरेंद्र सिहं चौहान और वार्ड 6 से निर्दलीय पार्षद दीपक माछी को बीजेपी का अंग वस्तर उढ़ाकर सदस्ता दिलाई। गौरतलब है कि ग्वालियर नगर निगम में 57 साल बाद कांग्रेस ने महापौर का चुनाव जीतकर इतिहास रचा था। हालांकि ज्यादातर पार्षद भाजपा के जीते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो