scriptबेसमेंट में दुकानें, सडक़ पर पार्किंग | Shops in the basement, parking on the road | Patrika News
भोपाल

बेसमेंट में दुकानें, सडक़ पर पार्किंग

सडक़ पर खड़े किए जा रहे वाहनों से बिगड़ी व्यवस्था

भोपालMay 12, 2018 / 08:55 am

KRISHNAKANT SHUKLA

traffic jam

traffic jam

भोपाल. सात नंबर चौराहा शहर में पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने नगर निगम ने भले ही कमर्शियल कॉम्पलेक्स के बेसमेंट को वाहनों के लिए सुरक्षित करने का नियम बनाया है उसकी अनदेखी जारी है। छह और सात नंबर बस स्टॉप स्थित मार्केट में बेसमेंट में दुकानें संचालित की जा रही हैं, लिहाजा यहां आने वाले लोगों के वाहन सडक़ पर पार्क किए जाते हैं।
इससे सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रहती हैं। सात नंबर स्थित बीडीए कॉम्पलेक्स में पार्किंग के लिए बेसमेंट के बजाय मार्केट के बाहर जो जगह छोड़ी है, वे वाहनों की संख्या के हिसाब से कम है।
हॉकर्स कॉर्नर के सामने खड़े वाहनों से भी बिगड़ी स्थिति

छह नंबर बस स्टॉप स्थित हॉकर्स कॉर्नर में शाम होते ही लोगों की आवाजाही बढ़ जाती है। यहां वाहनों को हॉकर्स कॉर्नर के सामने ही पार्क किया जाता है। इसके कारण इस मार्ग पर आवाजाही के दौरान जाम की स्थित बनती है। खास बात है कि हॉकर्स कॉर्नर के पास ही कमर्शियल कॉम्पलेक्स भी है और यहां भी पार्किंग के लिए जगह आरक्षित नहीं की गई है।
आरटीओ के बाहर दिनभर लगता है जाम

लिंक रोड-२ पर आरटीओ और भाजपा कार्यालय होने से यहां दिनभर सैकड़ो वाहन खड़े रहते है । इस रोड से लो-फ्लोर बसों का संचालन भी किया जाता है। इनमें एसआर-८, एसआर-२ की २० से अधिक बसों की आवाजाही इस मार्ग से होती है। सडक़ों के दोनों किनारे खड़े वाहनों से कई बार जाम की स्थिति बनती है। यह से निकलने में राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिससे वह रास्ता बदलकर निकलना आसान समझते हैं।
इनका कहना है

छह और सात नंबर चौराह के आसपास सडक़ किनारे खड़े वाहनों पर चालानी कार्रवाई की जाती है। जाम की स्थिति न बने इसलिए क्रेन के माध्यम से गाडिय़ा को उठाया जाता है। अगर जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की डय़ूटी लगाई जाएगी।
महेन्द्र जैन ,एएसपी ट्रैफिक

Home / Bhopal / बेसमेंट में दुकानें, सडक़ पर पार्किंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो