scriptकांग्रेस के किसान सम्मेलन के पहले कोरोना का साइड इफेक्ट, सम्मेलन और यात्राएं टलीं | side effect of corona before congress farmers conference | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस के किसान सम्मेलन के पहले कोरोना का साइड इफेक्ट, सम्मेलन और यात्राएं टलीं

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश ने लिया निर्णय

भोपालJan 16, 2022 / 12:57 am

दीपेश अवस्थी

कांग्रेस के किसान सम्मेलन के पहले कोरोना का साइड इफेक्ट, सम्मेलन और यात्राएं टलीं

कांग्रेस के किसान सम्मेलन के पहले कोरोना का साइड इफेक्ट, सम्मेलन और यात्राएं टलीं

भोपाल। राज्य में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस (congress) ने किसान सम्मेलन स्थगित कर दिया है। वहीं जनजागरण यात्राएं भी टाल दी गई हैं। ये यात्राएं हर जिले और ब्लॉक स्तर पर प्रस्तावित थीं। हालांकि शुरूआत में कुछ स्थानों पर ये यात्राएं निकाली गईं, लेकिन अब पार्टी ने इन्हें आगामी आदेश तक लिए न करने का निर्णय लिया है। इसका प्रमुख कारण सरकार की नई गाइडलाइन और कोरोना संक्रमण बताया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस (congress) ने विंध्य क्षेत्र के रीवा में 22 जनवरी को किसान सम्मेलन करने का निर्णय लिया था। इस सम्मेलन को लेकर पूरे विंध्य में तैयारियां तेजी से चल रहीं थी, हजारों की संख्या में किसानों को जुटाने की तैयारी थी। इस सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सहित विंध्य क्षेत्र के नेता शामिल होने वाले थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढऩे के कारण यह सम्मलेन न करने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस को उम्मीद थी कि इस सम्मेलन के जरिए उत्तर प्रदेश में इसका असर दिखेगा, क्योंकि विध्य क्षेत्र के कई जिले उत्तर प्रदेश की सीमा से लगते हैं। यहां उत्तर प्रदेश के लोगों का भी आनाजाना लगा रहता है। इस सम्मेलन में भी उत्तर प्रदेश के लोग शामिल होते। इसका सीधा लाभ उत्तर प्रदेश में चुनाव में कांग्रेस को मिलता। अब पार्टी अगली रणनीति पर विचार कर रही है, जिससे कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन न हो और संक्रमण फैलने का खतरा भी न रहे।
लगातार बढ रहा है संक्रमण
कोरोना का संक्रमण राज्य में लगातार बढ रहा है। प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान शनिवार को 46 जिलों में 5315 संक्रमित मिले हैं। जिसमें इंदौर में 1343, भोपाल 986, ग्वालियर में 593, जबलपुर 316, सागर में 321, उज्जैन में 1153, कटनी में 129, विदिशा जिले में 107 तथा बाकी के 38 जिलों में 100 से कम नए संक्रमित मिले हैं। जबकि आगर मालवा, डिंडोरी, हरदा, मंडला नीमच, शाजापुर जिले में एक भी नए केस नहीं मिले। उधर शनिवार को 1186 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। एक जनवरी से लगातार पॉजिटिविटी दरें बढ़ती जा रही हैं, जो अब बढ़कर 6.6 प्रतिशत पर पहुंच गई हैं। वहीं प्रदेश में शनिवार को 79 हजार लोगों के सैंपलों की जांच की गई है। वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 25516 पर पहुंच गई है।

Home / Bhopal / कांग्रेस के किसान सम्मेलन के पहले कोरोना का साइड इफेक्ट, सम्मेलन और यात्राएं टलीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो