scriptसोशल मीडिया स्टार अभिलिप्सा पांडा ट्रोल आर्मी की हुईं शिकार | Social media star Abhilipsa Panda becomes victim of troll army | Patrika News
भोपाल

सोशल मीडिया स्टार अभिलिप्सा पांडा ट्रोल आर्मी की हुईं शिकार

पत्रिका से बातचीत में बोलीं- मैंने नहीं किए कोई नफरती ट्वीट
सोशल मीडिया में फेक अकाउंट चलाने वालों के खिलाफ करूंगी शिकायत

भोपालAug 13, 2022 / 06:46 pm

Roopesh Kumar Mishra

photo_6314600651501449036_y.jpg

हर- हर शंभू भजन गाकर सोशल मीडिया स्टार बनी 18 साल की अभिलिप्सा पांडा की उनके नाम से सोशल मीडिया में बने फेक अकाउंट ने मुश्किलें बढ़ा दी है। दरअसल अभिलिप्सा पांडा की ओर से गाए भजन को 72 लाख से ज्यादा व्यूज मिले और देशभर के लाखों जुबा पर छा गया। जिसके बाद इसी गाने को फरमानी नाज ने भी गाया। फरमानी के गाए भजन को भी इंटरनेट में खूब पसंद किया गया। जिसके बाद से सोशल मीडिया में इस बात को लेकर विवाद छिड़ गया कि फरमानी नाज ने अभिलिप्सा पांडा का संगीत चुराया। कुलमिलाकर सोशल मीडिया में लोकप्रियता को लेकर लोगों ने विवाद छेड़ दिया।

सोशल मीडिया में अभिलिप्सा के फेक अकांउट की बाढ़

सोशल मीडिया में स्टार बनने के बाद और फरमानी नाज के भजन गाने के बाद से अभिलिप्सा के नाम से फेसबुक, ट्विटर, इस्टाग्राम सहित अन्य जगहों पर फेक अकाउंट की बाढ़ आ गई। जिसमें फरमानी नाज को लेकर तरह- तरह की बातें की गई। साथी ही कुछ नफरती बातों को भी लगातार पोस्ट किया गया। जिसको लेकर पत्रिका ने अभिलिप्सा से सीधी बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि वो फेक अकाउंट से परेशान हो चुकी हैं। उनकी ओर से कोई भी ऐसी नफरती बातें नहीं लिखी जा रही हैं। कुछ नफरती लोग सोशल मीडिया के जरिए गलत बात फैला रहे हैं। अभिलिप्सा ने कहा कि क्या कुछ लोग मेरे जैसे पीछे पड़ गए हो। मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा। मैं अपने परिजनों से सलाह लेकर ऐसे लोगों के खिलाफ शिकायत करूंगी।

फरमानी नाज के भजन गाने से मुझे कोई आपत्ति नहीं

अभिलिप्सा पांडा के फेक ट्विटर एकाउंट से फरमानी नाज को लेकर भी तरह- तरह की टिप्पणी की गई थी। जिसको लेकर पत्रिका ने उनसे सवाल पूछा कि क्या फरमानी नाज से भजन गाने से आपको आपत्ति है। जिस पर अभिलिप्सा ने कहा कि भगवान का भजन कोई भी व्यक्ति गा सकता है। संगीत एक कला है। यदि फरमानी नाज ने इसे गाया है तो ये बहुत अच्छी बात है। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है।

राष्ट्रपति से लेकर चर्चित हस्तियों तक के फेक अकाउंट

ट्रोल आर्मी सोशल मीडिया में इतनी सक्रीय है कि किसी भी व्यक्ति के चर्चित होते ही उसकी ट्विटर से लेकर फेसबुक में फेक अकाउंट बना देती है। द्रोपदी मूर्मू जब हालही में राष्ट्रपति बनी थी। तब उनके नाम की घोषणा होते ही फेक अकाउंट की बाढ़ आ गई थी। लिहाजा सोशल मीडिया में चर्चित हस्तियों के नाम पर फेक अकाउंट मंडी सजाने वालो का कारोबार बहुत बड़ा है। सोशल मीडिया एक्सपर्ट का कहना है कि असामाजिक तत्व ऐसे चर्चित नामों के नाम से एकाउंट बनाकर ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स कम वक्त में पा जाते हैं। फिर लोगों पर प्रभाव जमाते हैं या फिर मोटे दामों में ऐसे फेक अकाउंट का सौदा करते हैं।

Home / Bhopal / सोशल मीडिया स्टार अभिलिप्सा पांडा ट्रोल आर्मी की हुईं शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो