scriptमध्यप्रदेश पुलिस ने सभी जिलों के एसपी को दिए डेढ़-डेढ़ लाख रुपये जुटाने के टारगेट! | SP of all districts of Madhya Pradesh will collect 1.5 lakh | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश पुलिस ने सभी जिलों के एसपी को दिए डेढ़-डेढ़ लाख रुपये जुटाने के टारगेट!

अब मध्यप्रदेश में एसपी मार्केटिंग का भी करेंगे काम, पीएचक्यू ने दिया है टास्क

भोपालNov 18, 2019 / 04:45 pm

Muneshwar Kumar

099.jpg
भोपाल/ मध्यप्रदेश सरकार की वित्तीय हालात तो पहले से ही खास्ताहाल है। जब सरकारी खजाना ही खाली है तो पुलिस महकमे के पास पैसा कहां से आएगा। अब मध्यप्रदेश पुलिस हेडक्वार्टर ने जिलों के एसपी को पैसा जुटाने का टारगेट दिया है। वह कानून-व्यवस्था की स्थिति तो संभालेंगे ही साथ में मार्केंटिंग का काम भी करेंगे। सभी को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये जुटाने के लिए कहा गया है।

दरअसल, मध्यप्रदेश पुलिस इस बार ऑल इंडिया वॉटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। इसके लिए मध्यप्रदेश पुलिस वॉटर स्पोर्ट्स की स्मारिका निकालेगी। इस स्मारिका के लिए पुलिस मुख्यालय के पास लगता है कि पैसे नहीं हैं, इसलिए इस पर आने वाले खर्च को विज्ञापनों से भरपाई करने की तैयारी है। ऐसे में स्मारिका के लिए विज्ञापन लाने का काम जिलों के एसपी को दिया गया है।
डेढ़-डेढ़ लाख रुपये लाएंगे एसपी
मध्यप्रदेश पुलिस के डीजीपी वीके सिंह की तरफ जारी निर्देश में सभी जिलों के एसी से इस स्मारिका के लिए डेढ़-डेढ़ लाख रुपये जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। विज्ञापन के नाम पर मिलने वाला ये पैसा सभी पुलिस अधीक्षकों को सातवीं बटालियन के नाम से बने बैंक खाते में जमा कराना होगा। इसके साथ ही सभी को यह निर्देश भी दिया गया है कि किसी भी आपराधिक या फिर विवादित व्यक्ति से विज्ञापन के नाम पर पैसा नहीं लिया जाए।
ये हैं रेट कार्ड
जिलों के एसपी को स्मारिका में छपने वाले विज्ञापन को लेकर रेड कार्ड भेज दिया गया है। उसी के हिसाब से विज्ञापनदाताओं से पैसे लेने हैं। अगर कोई फुल पेज कलर्ड विज्ञापन छपवाता है तो उसका रेट पचास हजार, हॉफ पेज कलर्ड एड का रेट तीस हजार, क्वार्टर पेज के लिए सत्रह हजार, कवर पेज सेकंड कलर्ड के लिए अस्सी हजार और सेकंड लास्ट कवर पेज के लिए सतर हजार और बैक कवर लास्ट पेज के लिए एक लाख रुपये देने होंगे।
कब है यह प्रतियोगिता
दरअसल, भोपाल की बड़ी झील में 19वीं अखिल भारतीय पुलिस वॉटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का आयोजन होना है। इसका आयोजन 12 से 16 दिसंबर तक है। इसमें राज्य और केंद्रीय बलों के कुल 600 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। आयोजन के लिए डीजीपी के संरक्षण 20 समितियां बनाई गई हैं। सभी आयोजन को लेकर तैयारियों में जुट गए हैं।

Home / Bhopal / मध्यप्रदेश पुलिस ने सभी जिलों के एसपी को दिए डेढ़-डेढ़ लाख रुपये जुटाने के टारगेट!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो