scriptकेवल कागजों में जिंदा योजनाओं को बंद करो, जहां जरूरत वहां देंगे इनका पैसा: सीएम | Stop the plans which only living in the paper | Patrika News
भोपाल

केवल कागजों में जिंदा योजनाओं को बंद करो, जहां जरूरत वहां देंगे इनका पैसा: सीएम

कैबिनेट: तिलहन-पाम ऑयल मिशन का प्रस्ताव रोका, 36 में से तीन मामले सीएम ने रोके, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी की सीधी का प्रस्ताव भी अटका।

भोपालDec 13, 2017 / 11:42 am

मनोज अवस्थी

vallabh bhawan

Ministry Bhopal

भोपाल. प्रदेश में तिलहान और पाम ऑयल मिशन के क्रियान्वयन का प्रस्ताव मंगलवार को कैबिनेट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोक दिया। सीएम बोले- पहले एेसी सारी योजनाओं को अलग निकालो जो केवल कागजों पर जिंदा हैं। एेसी योजनाओं को बंद किया जाए। उनका बजट दूसरी योजनाओं में जहां जरूरत होगी, वहां दिया जाएगा।
पहले एेसी योजनाओं का प्रस्ताव बनाकर लाया जाए। सीएम ने इसके अलावा सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के पद सीधी भर्ती से भरने का प्रस्ताव भी रोक दिया। स्कूल शिक्षा का बालिका छात्रावास स्थापना संबंधित प्रस्ताव भी स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह के नहीं होने के कारण रोक दिया गया।
M of MP Shivraj singh
आर्य नहीं पहुंचे कैबिनेट में
सामान्य प्रशासन विभाग के राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य मंगलवार को कैबिनेट में नहीं पहुंचे। उनके खिलाफ माखनलाल जाटव हत्याकांड में गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। पुलिस उन्हें इस मामले में ढूंढ रही है।
सीएस ग्रेड में दो पद
सीएस ग्रेड पर दो पद दो साल के लिए अस्थायी रूप से मंजूर कर दिए गए। इनका वेतन 2.25 लाख रुपए फिक्स रखा है। इसका लाभ प्रमुख सचिव स्तर के अफसर सलीना सिंह और गोपाल रेड्डी को मिलेगा। क्योंकि, इनके बैच के सभी अफसर प्रमोशन पा चुके हैं, इन दोनों अफसरों को प्रमोशन का इंतजार था।
सीएम ने इसके अलावा सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के पद सीधी भर्ती से भरने का प्रस्ताव भी रोक दिया। स्कूल शिक्षा का बालिका छात्रावास स्थापना संबंधित प्रस्ताव भी स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह के नहीं होने के कारण रोक दिया गया।
ये निर्णय भी हुए –
– ट्रेड फेयर अथॉरिटी को आर्थिक सहायता निरंतर रखने मंजूरी
– केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की रिजर्व बटालियन के लिए भूमि आवंटन
– मांझी जाति का प्रमाण-पत्र वालों को नौकरी-शैक्षणिक संस्था में रखने मंजूरी
– मेप-आईटी में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में 28 नए पद
– स्वान वित्त पोषित योजनाओं को निरंतर करने मंजूरी
– स्टेट डाटा सेंटर बिल्डिंग परियोजना निरंतर रखने मंजूरी
– बिजली के लिए १५०० करोड़ कर्ज पर गारंटी को हरी झंडी
– एमएसएमई के लिए एक्जिवेशन संटर स्थापना को मंजूरी
– अजा-अजजा छात्रवृत्ति व ज्ञानोदय स्कूल स्काउट गाइड योजना निरंतर रहेगी

Home / Bhopal / केवल कागजों में जिंदा योजनाओं को बंद करो, जहां जरूरत वहां देंगे इनका पैसा: सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो