scriptअमेरिका जा र हा स्टूडेंट भोपाल एयरपोर्ट पर लैपटाॅप भूला, चंद घंटाें में उसके पास मुंबई एयरपोर्ट प हुंचा | Student going to America forgot his laptop, reached him in few hours | Patrika News
भोपाल

अमेरिका जा र हा स्टूडेंट भोपाल एयरपोर्ट पर लैपटाॅप भूला, चंद घंटाें में उसके पास मुंबई एयरपोर्ट प हुंचा

– लैपटॉप सहित मोबाइल फोन भोपाल एयरपोर्ट पर ही रह गया था स्टूडेंट- भोपाल सीआइएसएफ के इंस्पेक्टर की सक्रियता

भोपालAug 09, 2022 / 12:16 pm

दीपेश तिवारी

cisf.jpg

भोपाल। राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सोमवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई पहुंच कर अमेरिका जाने वाला छात्र सार्थक बोर्डिंग पास लेकर रवाना हुआ। सामान की जांच के दौरान सार्थक का लैपटॉप सहित मोबाइल फोन भोपाल एयरपोर्ट पर ही रह गया था। मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचकर सार्थक को सामान भोपाल में छूटने की जानकारी लगी।

सार्थक को मुंबई के एयरपोर्ट से अमेरिका के लिए कनेङ्क्षक्टग फ्लाइट लेनी थी जिसके लिए चंद घंटे बाकी रह गए थे। इधर भोपाल एयरपोर्ट पर मौजूद सीआइएसएफ के इंस्पेक्टर पीएल कुर्मी को यात्री का सामान भोपाल एयरपोर्ट पर छूटने की जानकारी मिली। उन्होंने पैसेंजर चेक लिस्ट की जांच की जिसमें सार्थक का नाम और उनके सामान की जानकारी का पता चला।

कुर्मी ने तत्काल सार्थक से संपर्क किया और सामान गुमने की पुष्टि की। इंस्पेक्टर ने सार्थक एवं उसके परिजनों की सहायता से सामान कलेक्ट किया एवं इसे भोपाल से मुंबई जा रही दूसरी फ्लाइट के माध्यम से चंद घंटों के अंदर मुंबई तक पहुंचाया। एयर इंडिया की दूसरी मुंबई जाने वाली उड़ान के माध्यम से सामान समय रहते मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचाया गया।

परिजनों ने कहा कि यदि सार्थक को मुंबई एयरपोर्ट पर उसका खोया हुआ सामान नहीं मिलता तो वह किसी भी हालत में अमेरिका नहीं जा सकता था क्योंकि अमेरिका जाने के लिए अनेक जानकारियां एवं इंफॉर्मेशन उसकी लैपटॉप व मोबाइल फोन में ही मौजूद थीं।

Home / Bhopal / अमेरिका जा र हा स्टूडेंट भोपाल एयरपोर्ट पर लैपटाॅप भूला, चंद घंटाें में उसके पास मुंबई एयरपोर्ट प हुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो