लड़की की हरकत से उड़े पटवारी के होश, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव और लिपट गई’

कार्रवाई के लिए जांच दल के लोगों ने पंचनामा तैयार कर अधिकारियों को भेजा

By: Muneshwar Kumar

Updated: 27 Mar 2020, 01:57 PM IST

भोपाल/ सरकार की चेतावनी के बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। विदेश से लौटने के बाद भी लोग सरकारी निर्देशों का अनदेखी कर रहे हैं। विदेश से लौटी एक युवती ने भोपाल में पटवारी के साथ ऐसी हरकत की, उसके होश उड़ गए हैं।

दरअसल, कोरोना की रोकथाम के लिए लॉक डाउन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन विदेश से आए व्यक्तियों पर नजर रख रहा है। इन लोगों को 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। घरों में रहने की बजाय स्वास्थ्य विभाग की टीम और पड़ोसियों से विवाद कर रहे हैं। बुधवार को पंजाबी बाग क्षेत्र में काम कर रही टीम को भी इन्हीं हालातों का सामना करना पड़ा। टीम में पटवारी सुरेंद्र प्रताप सिंह यादव वार्ड प्रभारी एहसान अली और लिपिक तारिक अल के साथ निगरानी का काम कर रहे थे।

विदेश से आई युवती लिपट गई

टीम के लोग स्टर्लिंग शालीमार स्थित विराज शालीमार में विदेश से आई युवती के घर पहुंचे। टीम ने उनसे अनुरोध किया कि वे 14 दिन के होम क्वारेंटाइन हो जाएं। इस पर परिजन उनसे विवाद करने लगे, साथ ही पोस्टर लगाने का विरोध किया। यहीं नहीं संदिग्ध युवती खुद को पॉजिटिव बताते हुए पटवारी से लिपट गई। टीम के कर्मचारियों का कहना है कि युवती संक्रमण फैलाने के उदेश्य से पटवारी से लिपट गई थी।

अधिकारियों ने कार्रवाई के लिए भेजा

लड़की की इस हरकत से जांच दल के सदस्यों के होश उड़ गए। अब दल ने पंचनामा बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों को 188 की कार्रवाई के लिए भेजा है। वहीं, सीएमएचओ डॉ सुधीर डेहरिया ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना के संक्रमण की गंभीरता को समझते हुए होम क्वारेंटाइन का पालन करें। यदि नहीं माने तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लोग फाड़ रहे पर्चे

क्वारेंटाइन लोगों के घर के बाहर टीम के लोग पर्चा भी साट रहे हैं। इसी तरह अवधपुरी क्षेत्र में स्थित सुरेंद्र माणिक कॉलोनी, विद्यासागर कॉलेज के पास दुबई से लौटे एक परिवार के घर पर होम क्वारेंटाइन का पर्चा चस्पा किया था। ताकि लोगों को पता चल सके कि ये घर निगरानी में हैं। मोहल्ले वालों ने शिकायत की कि टीम के जाते ही परिवार के लोगों ने पोस्टर फाड़कर निकाल दिया। टीम ने बुधवार को दोबारा पोस्टर लगा दिया। उनके जाते ही परिवार ने फिर पोस्टर फाड़ दिया।

Corona virus
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned