scriptतमन्ना निगम के अर्धशतक से भोपाल पहुंचा फाइनल में | tamnna 100, team in final | Patrika News
भोपाल

तमन्ना निगम के अर्धशतक से भोपाल पहुंचा फाइनल में

भोपाल और ग्वालियर के बीच होगी फाइनल की जंग…
 

भोपालMay 22, 2018 / 10:57 am

hitesh sharma

cricket

Cricket sports training

भोपाल. मप्र क्रिकेट संगठन की ओर से आयोजित जेएस आनंद ट्रॉफी सीनियर वुमंस क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला टीम भोपाल और ग्वालियर के बीच खेला जाएगा। सोमवार को ग्वालियर के सिंधिया स्कूल ग्राउंड पर खेले गए सेमीफाइनल में टीम भोपाल ने इंदौर को पांच विकेट से हराया।
जबकि ग्वालियर के रूपसिंह स्टेडियम में हुए दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान ग्वालियर ने नमर्दापुरम की टीम को २३ रनों से पराजित कर फाइनल की ओर कदम बढ़ाए। फाइनल मुकाबला ग्वालियर में ही २२ मई को खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में भोपाल ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए इंदौर की टीम ने ५० ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर १३८ रनों का स्कोर खड़ा किया। उसकी ओर से निधि बुले ने नाबाद ५१ रनों की पारी खेली। भोपाल के लिए गेंदबाजी करते हुए तमन्ना निगम ने २४ रन देकर दो और सौम्या तिवारी ने ३३ रन देकर दो विकेट हासिल किए। जवाब में उतरी भोपाल की टीम ने ४९ ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर जरूरी रन बना लिए। उसकी ओर से तमन्ना निगम ने दोहरा प्रदर्शन करते हुए ५९ रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दोहरे प्रदर्शन के लिए तमन्ना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
प्रीति यादव का दोहरा प्रदर्शन के बावजूद हारी टीम
इधर, दूसरे सेमीफाइनल में भोपाल में प्रशिक्षण ले रही प्रीति यादव के दोहरे प्रदर्शन के बावजूद नर्मदापुरम टीम को ग्वालियर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। ग्वालियर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ५० ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर १७८ रन का स्कोर बनाया।
उसकी ओर से कल्पना यादव ने ६८ रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अनुष्का शर्मा ने २५ रन बनाए। नर्मदापुरम की ओर से प्रीति यादव ने अपने प्रदर्शन को दोहराते हुए मात्र ११ रन देकर पांच खिलाडिय़ों अपनी फिरकी में फंसाया। अनन्या बुले ने २२ रन देकर दो विकेट चटकाए।
जवाब में उतरी नमर्दापुरम की टीम अपनी खराब बल्लेबाजी से ४७.५ ओवर में १५५ रन बनाकर सिमट गई। इसमें प्रीति यादव ने ७२ रन की अर्धशतकीय पारी खेली। ग्वालियर के लिए अंशुला राव ने १९ रन देकर दो विकेट हथियाए। ग्वालियर ने मुकाबला २३ रनों से जीत लिया।

Home / Bhopal / तमन्ना निगम के अर्धशतक से भोपाल पहुंचा फाइनल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो