scriptस्थगित हुई तकनीकी कोर्स की परीक्षाएं, छात्रों को डर- कहीं साल बर्बाद ना हो जाए | Technical course examinations postponed | Patrika News
भोपाल

स्थगित हुई तकनीकी कोर्स की परीक्षाएं, छात्रों को डर- कहीं साल बर्बाद ना हो जाए

परीक्षा टलने से प्रदेश के तीन लाख से ज्यादा इंजीनियरिंग छात्रों का साल बर्बाद होने की चिंता है।

भोपालMay 12, 2020 / 08:38 am

Pawan Tiwari

स्थगित हुई तकनीकी कोर्स की परीक्षाएं, छात्रों को डर- कहीं साल बर्बाद ना हो जाए

स्थगित हुई तकनीकी कोर्स की परीक्षाएं, छात्रों को डर- कहीं साल बर्बाद ना हो जाए

भोपाल. मध्यप्रदेश में 10 मई से होने वाली तकनीकी कोर्स की परीक्षाओं को अनिश्चितकाल के लिए स्थागित कर दिया गया है। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) कार्यपरिषद ने प्रस्ताव पारित कर पहले 10 मई से तकनीकी कॉलेजों को परीक्षा शुरू करने की सूचना भेजी थी। लेकिन समय पर तैयारियां नहीं होने के कारण इन्हें टाल दिया गया है।
तकनीकी शिक्षा संचालनालय और राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के बीच बातचीत अभी जारी है। लेकिन किसी तारीख का फैसला नहीं हुआ है। इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में मार्च में होने वाली प्राइवेट परीक्षाओं को टालने के बाद अप्रैल में समेस्टर परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया था। लेकिन अब मई में भी इनके होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।
परीक्षा टलने से प्रदेश के तीन लाख से ज्यादा इंजीनियरिंग छात्रों का साल बर्बाद होने की चिंता है। वहीं, कॉलेज में पढ़ाने वाली तकनीकी अतिथि विद्वानों वेतन जारी नहीं होने से परेशान हैं। विभाग के अधिकारियों ने दावा किया है कि परीक्षाओं को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा।
लॉकडाउन में बंद हैं स्कूल-कॉलेज
बता दें कि लॉकडाउन के कारण प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। लॉकडाउन के कारण मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी नहीं हो पाईं थीं। उसके बाद मध्यप्रदेश सरकार ने फैसला किया था कि छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा। मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी है। बताया जा रहा है कि गर्मी की छुट्टी के बाद 9 जून से स्कूल खोलने का प्लान किया जा रहा है लेकिन जिस तरह कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, इसको देखते हुए ये नहीं लग रहा है कि 9 जून से स्कूल खुलेंगे।

Home / Bhopal / स्थगित हुई तकनीकी कोर्स की परीक्षाएं, छात्रों को डर- कहीं साल बर्बाद ना हो जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो