scriptघर में भी सुरक्षित नहीं बेटियां, पड़ोसी की हरकतों से परेशान किशोरी ने दी जान | Teenage Girl Commits Suicide In Bhopal | Patrika News
भोपाल

घर में भी सुरक्षित नहीं बेटियां, पड़ोसी की हरकतों से परेशान किशोरी ने दी जान

पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार

भोपालDec 06, 2019 / 01:03 am

नीलेंद्र कुमार

Teenage Girl Commits Suicide In Bhopal

घर में भी सुरक्षित नहीं बेटियां, पड़ोसी की हरकतों से परेशान किशोरी ने दी जान

भोपाल. बजरिया इलाके में पड़ोसी की हरकतों से परेशान होकर किशोरी ने खुद को आग के हवाले कर खुदकुशी की थी। परिजनों के बयान और जांच के बाद बजरिया पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक 17 वर्षीय किशोरी शंकराचार्य नगर में मां और भाई के साथ रहती थी। करीब दस साल पहले उसके पिता की मौत हो चुकी है। उसकी मां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। नौवीं तक पढऩे के बाद किशोरी ने पढ़ाई छोड़ दी थी। फिलहाल वह घर में रहती थी। बीती 22 नवंबर को किशोरी ने अपने घर में केरोसिन का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी। इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई थी। इस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की थी।

शादी का बना रहा था दबाव, धमकी
बारह दिन चली जांच के दौरान पुलिस ने मृतका की मां, भाई और अन्य परिजनों के बयान दर्ज किए। बयानों में मां ने बताया कि मोहल्ले में रहने वाला राज साहू उसकी बेटी को परेशान करता था। वह आए दिन शादी करने का दबाव बनाकर उसे मानसिक प्रताडऩा दे रहा था। जब बेटी ने शादी करने से मना कर दिया तो वह धमकी देने लगा। घटना की रात को भी राज ने फोन कर किशोरी का धमकाया था। जब परिजनों ने उसका विरोध किया तो वह झगड़ा करने के लिए घर तक जा पहुंच गया। अगले दिन किशोरी ने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने मृतका का मोबाइल भी जब्त किया था। साक्ष्य और परिजनों के बयान पर पुलिस ने आरोपी राज साहू के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Home / Bhopal / घर में भी सुरक्षित नहीं बेटियां, पड़ोसी की हरकतों से परेशान किशोरी ने दी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो