scriptपाकिस्तान से आ रही सर्द हवाओं से गिरेगा तापमान, यहां पड़ेगा असर, बारिश के भी आसार | temperature will fall due to cold winds coming from pakistan | Patrika News
भोपाल

पाकिस्तान से आ रही सर्द हवाओं से गिरेगा तापमान, यहां पड़ेगा असर, बारिश के भी आसार

मध्य प्रदेश के अधिकतर इलाकों में सोमवार से बारिश हो सकती है। कश्मीर घाटी से सटे उत्तरी हिमालय पर जारी बर्फबारी के चलते नमी बढ़ गई है, जिसका असर प्रदेश के कई शहरों में दिखाई देगा।

भोपालDec 25, 2021 / 06:00 pm

Faiz

News

पाकिस्तान से आ रही सर्द हवाओं से गिरेगा तापमान, यहां पड़ेगा असर, बारिश के भी आसार

भोपाल. वैसे तो पिछले दो दिनों से मध्य प्रदेश का न्यूनतम तापमान बढ़ा है। लेकिन, उत्तरी हिमालय के पाकिस्तान से सटे इलाके में हुई बर्फबारी के चलते एक बार फिर प्रदेश की फिजा में ठंड घुलने लगी है। हालांकि, इन नम हवाओं के प्रभाव से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की भी संभावना है। पिछले दो दिनों से इसी नमी के प्रभाव से प्रदेश के अधिकतर इलाकों को ठंड से कुछ राहत मिली है। सिर्फ भोपाल और दतिया में रात का तापमान कुछ नीचे आया है।


भोपाल का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के नीचे आ गया, जबकि प्रदेश के अन्य इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री से अधिक बढ़ा है। सबसे ज्यादा पचमढ़ी में रात का पारा 8 डिग्री चढ़कर 12 पर जा पहुंचा है। जबकि, इससे पहले पचमढ़ी का न्यूनतम पारा 4 डिग्री से नीचे चला गया था। होशंगाबाद और इंदौर में पारा 12 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चले गए हैं। न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर चले गए हैं।

 

यह भी पढ़ें- Bank Holidays : जल्दी निपटा लें अपने काम, जनवरी 2022 में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक


सोमवार से बारिश के आसार

वहीं, मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमान के अनुसार, आगामी 24 घंटे यानी रविवार से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव होने की संभावना है। पाकिस्तान से हवाओं के साथ नमी आने से बादल छाने लगेंगे। इससे रात का तापमान तो नीचे आएगा ही सोमवार को कहीं कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। इस तरह का मौसम सोमवार से अगले तीन दिन बना रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग द्वारा जारी अनुमान के अनुसार, प्रदेश के कई इलाकों में रविवार के बाद अगले तीन दिन तक हल्की बारिश होने की संभावना है। सिस्टम का प्रभाव प्रदेश के अधिकतर इलाकों में रहेगा। इसका सबसे ज्यादा असर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभाग में देखने को मिलेगा। प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश हो सकती है।

 

फर्स्ट चर्च सीएनआई में मनाया प्रभु यीशु का जन्म दिवस, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86kfad

Home / Bhopal / पाकिस्तान से आ रही सर्द हवाओं से गिरेगा तापमान, यहां पड़ेगा असर, बारिश के भी आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो