scriptकांग्रेस अनुशासन समिति में आएगा दो पूर्व मंत्रियों का मामला | The case of 2 former ministers will come in the Disciplinary Committee | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस अनुशासन समिति में आएगा दो पूर्व मंत्रियों का मामला

12 जनवरी को बैठक
 

भोपालJan 10, 2021 / 07:11 pm

Arun Tiwari

kamalnath1.jpg

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ।

भोपाल : अनुशासन के मामलों को कांग्रेस अब सख्त हो गई है। नई अनुशासन समिति की पहली बैठक 12 जनवरी को होने जा रही है। इस बैठक में हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव के मामलों के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष पर दिए गए बयान भी शामिल किए जाएंगे। बैठक में करीब दस मामलों पर विचार होगा। दो पूर्व मंत्रियों डॉ गोविंद सिंह और लाखन सिंह यादव से जुड़े मामले भी इस बैठक में रखे जाएंगे। डॉ गोविंद सिंह पर भिंड जिले के जिला अध्यक्ष श्रीराम बघेल ने आरोप लगाया था कि उन्होंने मेहगांव सीट के कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे को हराने का काम किया है।
उन्होंने गोविंद सिंह के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर प्रदेश अध्यक्ष को भेजा था। ये मामला अब अनुशासन समिति के पास है। वहीं लाखन सिंह यादव ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर हुई बैठक में कहा था कि कमलनाथ के सर्वे धरे के धरे रह गए, वे कह रहे थे कि सभी सीटें जीतेंगे। लाखन सिंह का ये वीडियो वायरल हो गया और जानकारी संगठन तक पहुंच गई। हालांकि इस मामले की शिकायत नहीं की गई है लेकिन अनुशासन समिति इस पर भी विचार करेगी।

इन मामलों पर भी होगा विचार :
कांग्रेस नेता हरपाल सिंह ठाकुर और ब्रजभूषण नाथ ने भी सोशल मीडिया के जरिए कमलनाथ पर सवाल उठाए थे। अनुशासन समिति इन मामलों पर भी सुनवाई कर सकती है। इसके अलावा कई और नेताओं के सोशल मीडिया पर कमेंट आए थे, इस बारे में फिलहाल तय नहीं है कि उनको इस बैठक में शामिल किया जाएगा या नहीं।

कार्यवाही के लिए कमलनाथ को भेजे जाएंगे मामले :
अनुशासन समिति इन मामलों में संबंधित नेताओं का पक्ष भी जानेगी। दोनों पक्षों के स्पष्टीकरण के बाद समिति अपना फैसला करेगी। समिति अपनी ओर से अनुशंसा कर इन मामलों को प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के पास भेजेगी। कमलनाथ ही इस अपना अंतिम फैसला सुनाएंगे।

12 जनवरी को अनुशासन समिति की बैठक बुलाई गई है, इसमें अनुशासनहीनता के विभिन्न मामलों पर सुनवाई की जाएगी। – चंद्रप्रभाष शेखर उपाध्यक्ष,कांग्रेस अनुशासन समिति –

Home / Bhopal / कांग्रेस अनुशासन समिति में आएगा दो पूर्व मंत्रियों का मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो