script9 घंटे बाद नीचे उतरते ही भूखे-प्यासे बच्चे बोले- अंकल प्लीज हमें पानी पीना है | the children said - Uncle please, we have to drink water | Patrika News
भोपाल

9 घंटे बाद नीचे उतरते ही भूखे-प्यासे बच्चे बोले- अंकल प्लीज हमें पानी पीना है

रायसेन निवासी रीतेश परिवार समेत पानी की टंकी पर चढ़ा: आरोप- दबंगों ने उसकी जमीन कब्जा ली, नहीं हो रही कार्रवाई

भोपालAug 27, 2021 / 01:20 am

योगेंद्र Sen

9 घंटे बाद नीचे उतरते ही भूखे-प्यासे बच्चे बोले- अंकल प्लीज हमें पानी पीना है

9 घंटे बाद नीचे उतरते ही भूखे-प्यासे बच्चे बोले- अंकल प्लीज हमें पानी पीना है

भोपाल. रायसेन के रहने वाले रीतेश गोस्वामी दबंगों पर अपनी पीढिय़ों की जायदाद हड़पने का आरोप लगाते हुए पत्नी और तीन बच्चों के साथ होशंगाबाद रोड स्थित डीमार्ट के नजदीक बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। गुरुवार सुबह 10.30 बजे पीडि़त परिवार टंकी पर चढ़ा और शाम 7.30 बजे तक भूखा प्यासा टंकी पर ही रहा। दिन भर पीडि़त पति-पत्नी सीएम से बात कराने, दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करने, खुद का कर्ज उतारने, थाने में दर्ज मामले वापस लेने एवं रायसेन के अफसरों को मौके पर बुलाने की बात कहते हुए बार-बार ऊपर से नीचे कूद जाने की धमकी देते रहे। आखिरकार देर शाम एएसपी राजेश भदौरिया द्वारा कार्रवाई का भरोसा दिए जाने पर परिवार नीचे उतरा। नीचे उतरते ही बच्चों ने सबसे पहले पीने के लिए पानी मांगा। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बच्चों को पानी पिलाया। पीडि़त रीतेश को रायसेन प्रशासन ने नगद सहायता राशि भी उपलब्ध कराई है।
9 घंटे बाद नीचे उतरते ही भूखे-प्यासे बच्चे बोले- अंकल प्लीज हमें पानी पीना है
अफसर करते रहे नीचे आने की मिन्नतें
मौके पर सबसे पहले मिसरोद पुलिस पहुंची, लेकिन बात नहीं बनी तो आला अफसरों को सूचना दी गई। दोपहर में रायसेन के प्रशासनिक अफसर भी मौके पर आ गए और पीडि़त को दबंगों द्वारा कब्जाग्रस्त जमीन वापस दिलाने की बात करने लगे। मौके पर एसडीआरएफ की टीम भी साजो सामान लेकर पहुंच गई, लेकिन परिवार नहीं मान रहा था। मौके पर पहुंचे एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने पिता को बच्चों के बेहतर भविष्य का वास्ता दिया और व्यक्तिगत रूप से परिवार की मदद करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद रीतेश गोस्वामी का गुस्सा शांत हुआ और वे देर शाम अपने परिवार के साथ टंकी से नीचे आए।
9 घंटे बाद नीचे उतरते ही भूखे-प्यासे बच्चे बोले- अंकल प्लीज हमें पानी पीना है
पुलिस वाले मुझसे गाली-गलौज करते हैं
रीतेश का कहना है, भोजपुर में उसकी करीब दो एकड़ जमीन पर धनंजय सिंह चौहान ने कब्जा कर लिया है। उसने रायसेन के अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मुझ पर झूठे केस दर्ज कर दिए गए। पुलिस गाली-गलौज करती है। मौके पर खड़े रायसेन के अफसरों का कहना था कि रीतेश के पिता ने बड़े बेटे के नाम पर वसीयत लिख दी थी। रीतेश के बड़े भाई ने धनंजय चौहान को जमीन बेची है। रीतेश के नाम से वर्तमान में छह एकड़ जमीन है, जबकि उसके बड़े भाई के हिस्से में साढ़े दस एकड़ है। जमीन को लेकर भाइयों में विवाद चल रहा है। इसकी सुनवाई की जाएगी।
पहले भी कई बार टंकी पर चढ़ चुका युवक
रीतेश इससे पहले पांच बार पानी की टंकियों पर इसी तरह चढ़कर प्रशासन को परेशान कर चुका है। हाल ही में वह मुख्यमंत्री निवास पर केरोसिन लेकर आत्महत्या करने के लिए पहुंच गया था। 12 अगस्त 2021 को कांग्रेस मुख्यालय के सामने बच्चों के साथ धरने पर बैठा था। इधर, युवक के पानी की टंकी पर चढऩे की खबर लगते ही मौके पर काफी भीड़ इकत्र हो गई।

Home / Bhopal / 9 घंटे बाद नीचे उतरते ही भूखे-प्यासे बच्चे बोले- अंकल प्लीज हमें पानी पीना है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो