scriptइलाज का जज्बा ऐसा कि पीएमटी टॉपर को साथी कहने लगे पागल | The spirit of treatment | Patrika News
भोपाल

इलाज का जज्बा ऐसा कि पीएमटी टॉपर को साथी कहने लगे पागल

लगातार आठ महीने कोरोना सैंपलिंग कर बनाया रिकॉर्ड, मरीजों के घर जाकर भी लेते हैं सैंपल

भोपालDec 02, 2020 / 01:26 pm

Pushpam Kumar

इलाज का जज्बा ऐसा कि पीएमटी टॉपर को साथी कहने लगे पागल

इलाज का जज्बा ऐसा कि पीएमटी टॉपर को साथी कहने लगे पागल

भोपाल. ‘कोई दीवाना कहता है कोई पागल समझता है, मगर धरती की बेचैनी को बस बादल समझता है। डॉ. कुमार विश्वास की यह पंक्तियां हमीदिया अस्पताल के चिकित्सक डॉ. प्रिंस सोनी पर बिल्कुल सटीक बैठती हैं। कोरोना मरीजों के इलाज का जज्बा देख साथी पीएमटी टॉपर डॉ. प्रिंस को पागल की संज्ञा देते हैं। मरीजों के इलाज की धुन ऐसी किघर परिवार की चिंता छोड़ डॉ प्रिंस बीते आठ महीनो से लगातार सैंपलिंग कर रहे हंै। स्थिति यह है कि मरीज यदि अस्पताल नहीं आ पाता तो यह सैंपल लेने उसके घर तक पहुंच जाते हैं।
प्रिंस पांच साल पहले ऑल इंडिया पीएमटी टॉप करके गांधी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस करने आए थे। उनकी पढ़ाई पिछले साल पूरी हो चुकी है। वे चाहें तो बिना बॉंण्ड भरे आगे की पढ़ाई कर सकते हैं लेकिन उन्होंने कोरोना मरीजों की सेवा के लिए अपना कॅरियर भी दंाव पर लगा दिया।
घर जाते हैं सैंपल लेने
अपनी इस जिद के चलते डॉ. प्रिंस का नाम शहर में जाना पहचाना हो गया है। कई मरीज जो अस्पताल नहीं जा पाते वे फोन पर उनसे निवेदन करते हैं तो डॉ प्रिंस सैंपल लेने मरीज के घर तक पहुंच जाते हैं। कई मरीजों का सैंपल वो ऑटो या उनके वाहन में ही लेते हैं ।
डॉक्टर प्रिंस हमारे फीवर क्लीनिक में लगातार सैंपलिंग कर रहे हैं। जब लोग वायरस के नाम से डरते थे। उस डर के माहौल में वे निडर होकर डॉक्टर का फर्ज निभाते रहे। उनके समर्पण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि किसी के बिना कहे वे अपनी पीजी की तैयारी छोड़कर कोविड ड्यूटी करने चले आए। जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।
डॉ. आईडी चैरसिया, अधीक्षक हमीदिया अस्पताल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो