scriptचलती ट्रेन में बैग से 20 हजार चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाई दो महिलाएं | theft | Patrika News
भोपाल

चलती ट्रेन में बैग से 20 हजार चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाई दो महिलाएं

चोरी के लिए बीना से चढ़ी थी स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में

भोपालNov 06, 2018 / 01:44 am

Ram kailash napit

news

theft

भोपाल.जीआरपी थाना पुलिस ने दो महिलाओं को चलती ट्रेन में चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। दोनों महिलाएं स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में चोरी करने के लिए बीना से भोपाल के लिए सवार हुई थीं। दोनों महिला चोर के टारगेट पर एसी और स्लीपर कोच रहते थे, ट्रेन रुकने और यात्रियों के चढने-उतरने पर हल्की धक्का-मुक्की कर पलक झपकते ही चोरी कर फरार हो जाती थीं। एक महिला चोर के खिलाफ पहले से तीन अपराध दर्ज हैं।
जीआरपी टीआई हेमंत श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार शाम करीब साढ़े 5 बजे स्वर्ण जंयती एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन पहुंची, इस ट्रेन के स्लीपर कोच में भोपाल के जहांगीराबाद निवासी ललिता जोगी (26) और कविता जैन (22) बीना से भोपाल के लिए सवार हुई। ट्रेन के भोपाल स्टेशन पर रुकते ही ललिता और कविता ने एक महिला यात्री के बैग की चेन खोलकर उसमें रखे 20 हजार रुपए चोरी कर लिए। धक्का-मुक्की के बीच रुपए चोरी करते हुए महिला यात्री की निगाह दोनों महिलाओं पर पड़ गई। उसने शोर-शराबा कर दोनों महिलाओं को पकड़ लिया और स्टेशन पर तैनात जीआरपी के हवाले कर दिया। जीआरपी दोनों महिलाओं को पकड़कर थाने ले गई, जहां पूछताछ में दोनों ने चोरी की वारदात करना कबूल कर लिया। ललिता जोगी पहले भी चोरी के मामले में गिरफ्तार हो चुकी है। उसके खिलाफ जीआरपी थाने में पहले से चोरी के तीन मामले दर्ज हैं। पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ चोरी के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर सोमवार दोपहर न्यायालय में पेश कर दिया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।
केरला एक्सप्रेस में करने वाले थे डकैती

इधर, जीआरपी पुलिस ने रविवार देर रात पांच बदमाशों को निशातपुरा के समीप आउटर के पास डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है। पांचों बदमाश मंडीदीप निवासी बाबूलाल लोधी (27), अरविंद मालवीय (23), रेलवे वेस्ट कॉलोनी रजनीश बरिया (19), मरघट रोड़ गौतम नगर निवासी मोहम्मद दानिश (32) और टीलाजमालपुरा निवासी गोलू उर्फ भारत उर्फ सोनू (21) केरला एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती डालने की योजना बना रहे थे।

Home / Bhopal / चलती ट्रेन में बैग से 20 हजार चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाई दो महिलाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो