एमपी नगर जोन टू को जाम से निजात दिलाने आगे आए व्यापारी, दुकानों के आगे तीन मीटर तक ही पार्क होंगे वाहन

दुकानों के आगे चूने की पट्टी बनाएंगे व्यापारी, शुरुआत में दो सड़कों पर लागू होगी ये व्यवस्था

भोपाल. एमपी नगर जोन टू की दो सड़कों पर पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त रखने की कमान व्यापारी संभालेंगे। व्यापारी दुकानों के आगे तीन मीटर जगह छोड़कर चूने से पट्टी बनाएंगे। इस पट्टी में ही ग्राहकों के वाहन पार्क होंगे। यदि कोई व्यक्ति तय पट्टी से बाहर सड़क पर वाहन खड़ा करता है तो उसे समझाइश देंगे, नहीं मानने पर ट्रैफिक पुलिस की मदद ली जाएगी। इसकी शुरुआत सोमवार को दो सड़कों से की जाएगी। इसके बाद एमपी नगर जोन टू की सभी छह सड़कों पर ये व्यवस्था लागू होगी। मालूम हो कि इस संबंध में शनिवार को एमपी नगर एसडीएम राजेश गुप्ता, ट्रैफिक एएसपी प्रदीप चौहान के साथ बैठक हुई थी। इसमें तय हुआ था कि एमपी नगर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने का जिम्मा व्यापारी संभालेंगे। आवश्यकता पडऩे पर ट्रैफिक पुलिस के अमले को बुलाया जाएगा।

कई बैठकों के बाद बनी सहमति
एमपी नगर जोन टू में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए लंबे समय से प्रयास किए जा रहे हैं। कई बैठकों के बाद दुकान के बाहर तीन मीटर पर पट्टी डालकर वाहन पार्क करने पर सहमति बनी है। शेष नौ मीटर सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए रखी गई है। एमपी नगर भवन स्वामी एवं व्यवसायी संघ ने फिलहाल दो सड़कें चिह्नित की हैं। पहली गणपति होटल से प्रगति पेट्रोल पम्प तक और दूसरी होशंगाबाद रोड से अंदर एंट्री करते हुए रेलवे ट्रैक तक। व्यापारी संघ अध्यक्ष आशीष पांडे, उपाध्यक्ष अमित जैन व सचिव विपिन गोस्वामी समेत अन्य व्यापारी सोमवार से इस व्यवस्था की शुरुआत करेंगे।

पीक ऑवर्स में लगता है जाम
एमपी नगर जोन टू में दोपहर 12 से तीन बजे तक और शाम छह से रात 8.30 बजे तक ट्रैफिक जाम रहता है। यहां कोचिंग संस्थानों में आने वाले वाहन भी खड़े होते हैं। इससे सड़कों पर आवाजाही मुश्किल होती है। हालात ये हैं कि आपात स्थिति में दमकल वाहन तक यहां से नहीं निकल पाते। ट्रैफिक जाम के कारण व्यवसाय भी प्रभावित होता है।

व्यापारियों की सहमति के बाद सड़क पर पट्टी डालकर ट्रैफिक व्यवस्थित किया जाएगा। जरूरत पडऩे पर ये हमें कॉल करेंगे। ट्रैफिक अमला व्यापारियों की मदद करेगा।
प्रदीप चौहान, एएसपी (ट्रैफिक)

व्यापारियेां के साथ बैठक कर जोन टू में पार्किंग को लेकर सहमति बनी है। व्यापारियों द्वारा अच्छा प्रयास किया जा रहा है, हम उनका सहयोग कर रहे हैं।
राजेश गुप्ता, एसडीएम, एमपी नगर

Show More
Sumeet Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned