scriptमहाकाल की नगरी में भाजपा विधायकों की ‘पाठशाला’, सिंधिया और उनके समर्थक विधायक पहली बार होंगे शामिल | Training of BJP MLAs in Mahakal's city | Patrika News
भोपाल

महाकाल की नगरी में भाजपा विधायकों की ‘पाठशाला’, सिंधिया और उनके समर्थक विधायक पहली बार होंगे शामिल

विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर पहुंच गए हैं।

भोपालFeb 12, 2021 / 10:51 am

Pawan Tiwari

महाकाल की नगरी में भाजपा विधायकों की 'पाठशाला', सिंधिया और उनके समर्थक विधायक पहली बार होंगे शामिल

महाकाल की नगरी में भाजपा विधायकों की ‘पाठशाला’, सिंधिया और उनके समर्थक विधायक पहली बार होंगे शामिल

उज्जैन. बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज से भाजपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शुरू हो रहा है। पहले यह प्रशिक्षण वर्ग 13 और 14 फरवरी को पचमढ़ी में आयोजित किया जाना था, लेकिन बाद में इसकी तारीख और स्थान में बदलाव किया गया। भाजपा विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग की खास बात यह है कि संगठन स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग में सिंधिया समर्थक विधायक और मंत्री पहली बार शामिल किया जा रहा है।
प्रशिक्षण वर्ग के दौरान विधायकों को विधानसभा सत्र की रणनीति से अवगत कराया जाएगा। इसके साथ ही आने वाले समय में निकाय चुनाव की रणनीति को लेकर भी विधायकों के साथ मंथन होगा। सिंधिया समर्थकों के पहली बार शामिल किए जाने के बाद उन्हें बीजेपी की रीति-नीति से बेहतर तरीके से वाकिफ कराया जाएगा।
दो दिनों में आयोजित होंगे सात सत्र
उज्जैन में हो रहे भाजपा के इस दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में सात सत्र आयोजित किए जाएंगे। भाजपा के सभी 126 विधायक इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए विधायक औऱ मंत्रियों को भाजपा की गाइड लाइन, राष्ट्रवादी विचारधारा, सोशल मीडिया का प्रयोग के साथ-साथ मौजूदा समय में बदली हुई विचारधारा के साथ-साथ संघ परिवार और विचारों के मुद्दों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।
केन्द्रीय मंत्री भी होंगे शामिल
सीएम शिवराज सिंग चौहान- ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 126 विधायक व 31 मंत्री शिविर में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते भी मौजूद रहेंगे।

इंदौर पहुंचे सिंधिया
वहीं, विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर पहुंच गए हैं। सिंधिया इंदौर में स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद उज्जैन के लिए रवाना होंगे। उज्जैन में वो बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और फिर भाजपा के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z95np

Home / Bhopal / महाकाल की नगरी में भाजपा विधायकों की ‘पाठशाला’, सिंधिया और उनके समर्थक विधायक पहली बार होंगे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो