आयुष्मान कार्ड से सरकार प्रायवेट अस्पतालों में कराएगी पांच लाख रुपए का इलाज

दो करोड़ से अधिक के निर्माण एवं विकास कार्यों का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण

By: Pawan Tiwari

Published: 10 Jan 2021, 11:11 AM IST

दतिया. गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया के कमरारी में आयोजित भूमि-पूजन एवं लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी गरीब व्यक्ति को इलाज के अभाव में दम तोड़ने नहीं दिया जायेगा। इसके लिए आयुष्मान कार्ड के माध्यम से सरकार निजी चिकित्सालय में गरीब परिवार के उपचार पर पांच लाख रुपये की राशि खर्च करेगी।

मंत्री ने इस कमरारी में 2 करोड़ 11 लाख से अधिक की लागत के विकास एवं निर्माण कार्यो का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया किया। जिनमें 1 करोड़ 5 लाख 70 हजार की लागत के 9 विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं 1 करोड़ 5 लाख 42 हजार की लागत के 13 विकास एवं निर्माण कार्य शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 81 लाख की लागत के निर्माण कार्यों की घोषणा कर विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत् हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र प्रदान कर लाभान्वित भी किया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की चर्चा करते हुए योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत की भी जानकारी ली। उन्होंने पटवारी को निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से गांव में उपस्थित रहकर ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण की कार्यवाही करें।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned