हाईवे पर भारी वाहनों की पार्किंग से परेशानी

हाईवे पर भारी वाहनों की पार्किंग से परेशानी
हाईवे पर भारी वाहनों की पार्किंग से परेशानी

Rohit Prasad Verma | Updated: 09 Oct 2019, 12:09:30 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

होशंगाबाद रोड पर 11 मील तिराहे से समरधा तक सड़क के दोनों ओर खड़े रहते हैं भारी वाहन

भोपाल. भोपाल से मंडीदीप के बीच होशंगाबाद रोड पर भारी वाहनों की पार्किंग दूसरे वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। निर्माणधीन हाईवे के दोनों ओर भारी वाहनों की यह पार्किंग एक ओर जहां जाम कारण बन रही हैं, तो दूसरी ओर वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।

बीते दिनों उद्योग भवन में भोपाल व रायसेन पुलिस की संयुक्त बैठक में उद्योगपतियों ने इस मुद्दे को उठााया था, लेकिन मिसरोद पुलिस की अनदेखी के चलते वाहन चालकों को इससे निजात नहीं मिल पा रही है।

बता दें कि होशंगाबाद रोड इन दिनों तेजी से सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में सड़क निर्माण किया जा रहा है, लेकिन एजेंसी द्वारा निर्मित सड़क पर पर 11 मील से समरधा तक सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में भारी वाहन खड़े रहते हैं। इससे पीक समय में यहां रोजाना जाम की स्थिति बन जाती है।

 

इससे निपटने बीते दिनों मंडीदीप में भोपाल पुलिस और रायसेन पुलिस के बीच एक बैठक हुई थी, जिसमें सड़क के दोनों ओर पार्क होने वाले वाहनों को हटाने का निर्णय लिया गया था।

साथ ही मिसरोद पुलिस द्वारा कलियासोत नदी पुल, पाल ढाबा और बायपास पर पुलिस के पांइट लगाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन इसमें किसी भी निर्णय पर अमल नहीं किया जा रहा है। यही वजह है कि होशंगबाद रोड पर इन दिनों लोग आने से कतराने लगे हैं।

 

सड़क पर उड़ती है धूल
बारिश का दौर थमने के बाद एमपीआरडीसी द्वारा सड़क पर पेंचवर्क के रूप में कोपरा डाला गया है। इससे भारी वाहनों के गुजरने के दौरान सड़कों पर धूल उड़ती है। इससे दोपहिया वाहन चालकों को भारी परेशानी हो रही है। धूल के भारी कण ऑखों में जाने से बीच सड़क पर वाहन रोकना पड़ता है।

मिसरोद थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाती है। जो वाहन हाईवे पर पार्क रहते हैं उन्हें समझाइस देने के साथ ही वहां से हटा दिया जाता है।
निरंजन शर्मा, थाना प्रभारी मिसरोद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned