scriptट्रक-ट्रांसपोर्ट हड़ताल: व्यापारी बोले भरपूर स्टॉक, जल्द नहीं आएगी समस्या | Truck-Transport Strike: Traders say a lot of stock, will not come soon | Patrika News
भोपाल

ट्रक-ट्रांसपोर्ट हड़ताल: व्यापारी बोले भरपूर स्टॉक, जल्द नहीं आएगी समस्या

माल परिवहन सेवा ठप, दूसरे दिन भी थमे रहे वाहनों के पहिए

भोपालJul 22, 2018 / 08:01 am

Rohit verma

news

ट्रक-ट्रांसपोर्ट हड़ताल: व्यापारी बोले भरपूर स्टॉक, जल्द नहीं आएगी समस्या

भोपाल. ट्रक-ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। उन्होंने अपना विरोध स्थान रायसेन रोड स्थित कोकता एवं मंडीदीप को बना लिया है। मुख्य मार्गों पर धरना देकर वाहनों को रोका जा रहा है। हालांकि माल लाने वाले वाहनों की संख्या हड़ताल के दूसरे दिन काफी कम रही।
उधर हड़ताल के असर से वस्तुओं की कमी को लेकर व्यापारी वर्ग का कहना है कि बाजार में दैनिक उपभोक्ता वस्तुओं का काफी स्टॉक बना हुआ है, इसलिए तुरंत हड़ताल का असर नहीं होगा। वाणिज्यिक कर विभाग राजस्व के नुकसान से इंकार किया है।
देश के ट्रक-ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार से हड़ताल पर चल रहे हैं। सिर्फ दूध, फल, सब्जी जैसी अत्यावश्यक सेवाओं में लगे वाहनों को छोडकऱ बाकी सभी वाहन अपने-अपने स्थान पर खड़े हो गए हैं। शनिवार को भी कुछ वाहन राजधानी में माल लेकर आए थे लेकिन हड़तालियों ने उन्हें वापस कर दिया।
आंदोलन की अगुआई कर रहे भोपाल ट्रक ऑपरेटर एवं ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेन्द्र पाल सिंह गिल एवं ट्रांसपोर्टर राजेन्द्र बग्गा ने बताया कि हड़ताल दूसरे दिन भी सफल रही। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी टोल बेरियर खत्म करने, डीजल की कीमतों में कमी करने और इ-वे बिल के नियमों में संशोधन करने जैसी प्रमुख मांगे पूरी नहीं करती हड़ताल जारी रहेगी। ट्रांसपोर्टर जिनेन्द्र जैन एवं ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कंपनी एसोसिएशन के अध्यक्ष ठाकुरलाल राजपूत ने कहा कि प्रदेश में डीजल-पेट्रोल पर सर्वाधिक टैक्स होने से डीजल काफी महंगा पड़ रहा है। इससे ट्रांसपोर्ट उद्योग चरमरा गया है।
अभी असर नहीं
थोक दाल-चावल: कारोबारी ईश्वरदास संगतानी ने बताया कि ग्राहकी का वैसे ही अभाव है। ऊपर से बाजार में माल का पर्याप्त भरावा है। तुरंत कोई असर नहीं होगा।
थोक चाय कारोबार: थोक चाय विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंघल एवं लक्ष्मणदास राजपाल ने बताया कि अभी बाजार में माल का किसी तरह शार्टेज नहीं है। हां हड़ताल लंबी चली तो कुछ असर आ सकता है।
अनाज कारोबार: भोपाल ग्रेन एंड ऑयल सीड्स मर्चेन्ट एसोसिएशन के प्रवक्ता संजीव जैन ने कहा कि बाहर जाने वाले माल की आवाजाही रुक गई है। वैसे अनाज का सीजन भी इस समय कमजोर बना हुआ है।
किराना कारोबार: तेल कारोबारी एवं किराना व्यापारी एसोसिएशन के प्रवक्ता कृष्णकुमार बांगड़ के मुताबिक पिछले दो दिन की हड़ताल का फिलहाल बाजारों पर असर नहीं है। आगे की स्थिति कैसी रहेगी, इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता।
हड़ताल से राजस्व का नुकसान नहीं होगा। जब भी हड़ताल खुलेगी। व्यापारी रिटर्न में इसे दिखाएगा। इससे टैक्स की भरपाई हो जाएगी।
आरपी श्रीवास्तवसंयुक्त आयुक्त, राज्य कर

देश के साथ प्रदेश में हड़ताल पूरी तरह से सफल चल रही है। वाहनों को शांतिपूर्ण तरीके से रोका जा रहा है। बुकिंग बंद कर दी गई है।
अशोक मालपानी, अध्यक्ष, श्री भोपाल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन

Home / Bhopal / ट्रक-ट्रांसपोर्ट हड़ताल: व्यापारी बोले भरपूर स्टॉक, जल्द नहीं आएगी समस्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो