हवाला के 80 लाख लेकर भोपाल से मुंबई जा रहे दो कारोबारी गिरफ्तार

sanjana kumar

Publish: Oct, 13 2017 05:10:21 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
हवाला के 80 लाख लेकर भोपाल से मुंबई जा रहे दो कारोबारी गिरफ्तार

शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 80 लाख रुपए बरामद किए हैं...

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल में पुलिस ने हवाला कारोबार से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 80 लाख रुपए बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए कारोबारियों के नाम दयानंद और अशोक हैं। इन दोनों को मंगलवारा थाना पुलिस ने पकड़ा है। गिरफ्तार किए गए आरोपी 80 लाख रुपए लेकर मुंबई जा रहे थे।

पुलिस ने इन आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। वहीं पुलिस इनके फोन से किए गए कॉल्स की डिटेल के आधार पर पता लगाएगी कि आखिर भोपाल में हवाला कारोबार के तार कहां तक जुड़े हैं। इस चेन में उनके साथ और कौन-कौन शामिल है। पुलिस को शक है कि इस मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

मुंबई लेकर जा रहे थे पैसा

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 80 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। वे इस राशि को लेकर मुंबई जा रहे थे। जहां वे एक हवाला कारोबारी को इस रकम को डिलिवर करने वाले थे। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने ये सारा मामला बताया है। अब पुलिस ने मामले को दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कई मोबाइल और वाहन भी बरामद

80 लाख रुपए के साथ-साथ इनके पास से पांच मोबाइल फोन और एक दुपहिया वाहन भी बरामद हुआ है, जिस पर बैठकर ये रेलवे स्टेशन जा रहे थे। मंगलवारा पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से दो लोगों के हवाला का पैसा मुंबई ले जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद घेराबंदी करके इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

कहां से आया पैसा, पूछताछ जारी

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए सभी नोट 500-500 रुपए के हैं। दोनों आरोपियों से पूछताछ में ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये पैसा कहां से आया था और कौन-कौन लोग इसमें जुड़े हैं। पुलिस बरामद फोन के जरिए इनसे जुड़े लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। ताकि परत-दर-परत खुलती जाएं और हवाला कारोबार करने वालों की जल्द से जल्द धरपकड़ की जा सके।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned