scriptफर्जी वेबसाइट बनाकर गैस एजेंसी के बहाने ठगती थी, उत्तराखंड से पकड़ लाई पुलिस | ujjwala gas agency distribute by fake website | Patrika News
भोपाल

फर्जी वेबसाइट बनाकर गैस एजेंसी के बहाने ठगती थी, उत्तराखंड से पकड़ लाई पुलिस

सायबर क्राइम ब्रांच ने उसके साथी को भी दबोचा
 

भोपालOct 02, 2019 / 01:25 am

govind agnihotri

ujjwala gas agency distribute by fake website

फर्जी वेबसाइट बनाकर गैस एजेंसी के बहाने ठगती थी, उत्तराखंड से पकड़ लाई पुलिस,फर्जी वेबसाइट बनाकर गैस एजेंसी के बहाने ठगती थी, उत्तराखंड से पकड़ लाई पुलिस,फर्जी वेबसाइट बनाकर गैस एजेंसी के बहाने ठगती थी, उत्तराखंड से पकड़ लाई पुलिस,फर्जी वेबसाइट बनाकर गैस एजेंसी के बहाने ठगती थी, उत्तराखंड से पकड़ लाई पुलिस

भोपाल. राजधानी पुलिस की तरफ गठित नई ब्रांच (सायबर क्राइम ब्रांच) टीम ने उत्तराखंड से दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए जालसाज में एक युवती और उसकी साथी युवक है। दोनों जालसाज गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर लोगों से संपर्क करते थे, फिर रकम ऐंठने के बाद गायब हो जाते थे। जालसाजों ने गैस एजेंसी के नाम से एक फर्जी वेबसाइट बना रखी थी। एक आरोपी हरिद्वार और दूसरा टेहरी गढ़वाल से गिरफ्तार हुआ है।

सायबर क्राइम प्रभारी एएसपी संदेश जैन ने बताया कि 5 सितम्बर को महाराणा प्रताप वार्ड औबेदुल्लागंज निवासी नीलम अरोरा ने शिकायत थी कि उनसे गैस एजेंसी की डीलरशिप दिलाने के नाम पर 88 हजार 500 रुपए की ठगी की गई है। उन्हें एक (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूएलपीजीलीडरशिप डॉटओआरजी) नाम से वेबसाइट से संपर्क किया गया। ठगों ने उनसे कहा कि सरकार के द्वारा उज्जवला योजना के तहत गैस एजेंसी दी जा रही है।

ठगों ने नीलम अरोरा से दस्तावेज लेने के बाद इसकी सूचना नीलम अरोरा को मेल आईडी पर दी। फिर शुल्क के तौर 21 हजार 500 रुपए ऐंठ लिए। इस तरह कभी भारत तो कभी इंडेन गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर कुल 88 हजार 500 रुपए ऐंठ लिए। शिकायत की तफ्तीश में टीम जुटी और टेक्नीकल साक्ष्यों के आधार पर उत्तराखंड पहुंचकर न्यू शिवपुरी लक्सर हरिद्वार निवासी 25 राहुल कुमार और ग्राम किराडा जिला टेहरी गढ़वाल उत्तराखंड निवासी 20 वर्षीय प्रीति सजवाण को गिरफ्तार लिया। दोनों फर्जी वेबसाइट के जरिए गैस एजेंसी दिलाने और टावर लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं।

Home / Bhopal / फर्जी वेबसाइट बनाकर गैस एजेंसी के बहाने ठगती थी, उत्तराखंड से पकड़ लाई पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो