scriptInside Story: सिंधिया के बाद अब पूर्व सीएम ने दिया कांग्रेस को झटका, कई विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल! | Uma Bharti wrote the screenplay of Pradyuman Singh Lodhi joining BJP | Patrika News
भोपाल

Inside Story: सिंधिया के बाद अब पूर्व सीएम ने दिया कांग्रेस को झटका, कई विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल!

भाजपा में शामिल होते ही कुंवर प्रद्युम्न सिंह लोधी को नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

भोपालJul 12, 2020 / 07:45 pm

Pawan Tiwari

Inside Story: सिंधिया के बाद अब पूर्व सीएम ने दिया कांग्रेस को झटका, कई विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल!

Inside Story: सिंधिया के बाद अब पूर्व सीएम ने दिया कांग्रेस को झटका, कई विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल!

भोपाल. 24 सीटों में होने वाले उपचुनाव की तैयारी में जुड़ी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। लेकिन इस बार इस बार कांग्रेस को झटका ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नहीं, पूर्व सीएम उमा भारती ने दी है।बड़ामलहरा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इस्तीफा मंजूर होने के बाद लोधी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के समक्ष बीजेपी की सदस्या ग्रहण की। उसके बाद पूर्व सीएम उमा भारती के आवास पर गए। कुंवर प्रद्युम्न सिंह लोधी भाजपा में शामिल होती है नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनके पास अब कैबिनेट मंत्री का दर्जा होगा।
पहले उमा से मिले
उमा भारती से मिलने के बाद प्रद्युमन सिंह लोधी ने बीजेपी ऑफिस में सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की है। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने मीडिया को बताया कि बड़ामलहरा से विधायक प्रद्युमन सिंह ने कल मुझे अपना इस्तीफा दिया था। जिस पर मैंने उनसे और समझकर विचार करने को कहा था। आज फिर वह मेरे पास आए उन्होंने अपने इस्तीफे पर सहमति जताई। जिस पर उनका इस्तीफा स्वीकर कर लिया गया है। और आगामी कार्रवाही के लिए भेज दिया गया है।
क्या उमा ने लिखी पटकथा
पूर्व विधायक लोधी ने कहा कि मैने विधानसभा अध्यक्ष को कल इस्तीफा दिया था, फिर स्वीकृति के लिए आज गया था। बीजेपी ने पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के आर्शीवाद के कारण आज यह हो सका है। इस पार्टी से क्षेत्र को विकास हो सकता है। 2 दिन पहले भोपाल आया था, क्षेत्र के विकास के लिए, बुदेलखंड में कम विकास के कारण पलायन हो रहा है।
मंत्री बनने के सवाल पर लोधी ने कहा कि यह सब विकास के लिए यह कार्य हो रहा है, बुंदेलखंड के लिए विकास होगा। लोधी ने कहा कि कम विकास होने के कारण आज बुदेलखंड को विकास की जरूरत है। शिवराज जी ने पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है।
vd.jpg
सिंधिया ने भी बधाई दी
वहीं, लोधी के बीजेपी में आने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उन्हें बधाई दी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है कि एमपी के छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक, प्रद्युमन सिंह लोधी जी के कांग्रेस पार्टी को छोड़कर बीजेपी परिवार में शामिल होने पर उनका ह्रदय से अभिनंदन करता हूं।
क्या नाराज थीं उमा भारती?
दरअसल, एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती लोधी समाज से आती हैं। सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट विस्तार के बाद वह पार्टी से नाराज चल रही थीं। बुंदेलखंड और अपने समाज के लोगों को कम प्रतिनिधित्व मिलने की वजह से उमा ने नाराजगी व्यक्त की थी। सियासी गलियारों में चर्चा है कि प्रद्युमन सिंह लोधी को बीजेपी में लाने की पटकथा उमा भारती ने ही लिखी है। ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें राज्य मंत्री बनाए जाए।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1282237580054892544?ref_src=twsrc%5Etfw
25 सीटों पर होंगे उपचुनाव
कांग्रेस विधायक लोधी के इस्तीफे के बाद एमपी में अब 25 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे। बुंदेलखंड में अब दो सीट हो गए हैं। गोविंद सिंह राजपूत पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में आ गए थे। लोधी के आने के बाद यह संकेत मिलने लगे हैं कि आने वाले दिनों में कुछ और बीजेपी विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
उमा भारती ने भी यहां से दर्ज की थी जीत
2003 के विधानसभा चुनाव में उमा भारती मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री बनीं तब वह बड़ामलहरा सीट से ही विधायक चुनी गईं थीं। हालांकि उनका कार्यकाल काफी छोटा रहा और आठ महीने बाद ही उन्हें सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो