scriptचाचा-भतीजे ने शराब व्यापारी के घर से गायब किए थे रकम व गहने | Uncle and nephew caught for theft in liquor merchant's house | Patrika News
भोपाल

चाचा-भतीजे ने शराब व्यापारी के घर से गायब किए थे रकम व गहने

पुलिस ने सागर से किया दोनों को गिरफ्तार

भोपालOct 24, 2019 / 01:16 am

Sumeet Pandey

चाचा-भतीजे ने शराब व्यापारी के घर से गायब किए थे रकम व गहने

चाचा-भतीजे ने शराब व्यापारी के घर से गायब किए थे रकम व गहने

भोपाल. अल्कापुरी बागसेवनिया में रहने वाले शराब व्यापारी मयंक चावला के मकान से 14 लाख रुपए नकदी, पौने दो लाख रुपए कीमती जेवर चोरी कर भागने वाले दोनों नौकरों को पुलिस ने सागर से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में चाचा-भतीजे हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 12 लाख 57 हजार रुपए, सोने के जेवर बरामद किए हैं। बागसेवनिया टीआई शैलेन्द्र शर्मा ने बताया कि बण्डा जिला सागर निवासी 29 वर्षीय सोनू लोधी पिता हरीसिंह व उसके चाचा भगवान सिंह को गिरफ्तार किया गया है। सोनू लोधी 20 दिन पहले ही हत्या के आरोप में जेल से रिहा हुआ है। इसके बाद अपने चाचा के मदद से मयंक के घर पर नौकर बन गया। तीन दिन पहले मयंक के चाचा का निधन हो गया। पूरा परिवार गमी में डूबा था। इसी बीच चाचा-भतीजे ने साजिश रच उनके मकान से नकदी-जेवर लेकर चंपत हो गए।
मोबाइल बंद किया, बस में सवार होकर गए

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि नकदी-जेवर पार करने के बाद उन्होंने सबसे पहले मोबाइल फोन बंद किए। इसके बाद बस में सवार होकर सागर के लिए रवाना हो गए। वह घर पहुंचते इससे पहले उन्हें पुलिस के पीछा करने की भनक लग गई। ऐसे में दोनों बण्डा में ही इधर-उधर भटकते रहे।
केस लडऩे में हो गया था कर्ज

सोनू ने पुलिस को बताया कि हत्या के आरोप का केस लडऩे में उसकी काफी रकम खर्च हुई है। उसका भाई इसी मामले में फरार है। केस का खर्च व भाई को बचाने के लिए उसने शराब कारोबारी के मकान से नकदी-जेवर चोरी करने की चाचा के साथ साजिश रची। उसका चाचा भगवान सिंह पहले से ही मयंक के यहां नौकरी करता था।
पुलिस वेरीफिकेशन नहीं कराया

मयंक का कहना कि उन्होंने सोनू का वेरीफिकेशन कराया था। जबकि पुलिस का कहना कि अभी तक की जांच में उसके नाम के व्यक्ति का वेरीफिकेशन बागसेवनिया थाने से नहीं जारी हुआ है। पुलिस ने लोगों से अपील की वेरीफिकेशन कराने के बाद ही नौकर को रखें। उन्हें संपत्ति की जानकारी नहीं दें।

Home / Bhopal / चाचा-भतीजे ने शराब व्यापारी के घर से गायब किए थे रकम व गहने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो