scriptएम्स का डॉक्टर बता दिल्ली की छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, ठग लिए 30 लाख | unemployed youth cheats delhi girl | Patrika News
भोपाल

एम्स का डॉक्टर बता दिल्ली की छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, ठग लिए 30 लाख

पहले फेसबुक पर दोस्ती की फिर शादी का वादा किया, घर पहुंची तो बेरोजगार निकला युवक

भोपालJan 09, 2020 / 07:34 am

Sumeet Pandey

एम्स का डॉक्टर बता दिल्ली की छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, ठग लिए 30 लाख

एम्स का डॉक्टर बता दिल्ली की छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, ठग लिए 30 लाख

भोपाल. क्राइम ब्रांच ने इटारसी के रहने वाले शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है। जालसाज ने सोशल मीडिया में खुद को एम्स का डॉक्टर बता दिल्ली की रहने वाली लॉ की छात्रा को प्रेमजाल में फांस लिया। इसके बाद पिता-बहन को लंदन के अस्पताल में भर्ती होना बता युवती से 30 लाख रुपए ठग लिए। जालसाज की करतूत का खुलासा तब हुआ जब युवती अपने पिता के साथ जालसाज के घर इटारसी पहुंची। जहां, पता चला कि जो युवक फेसबुक पर खुद को डॉक्टर बता रहा है, वह बेरोजगार इंजीनियर है। इसकी शिकायत युवती ने क्राइम ब्रांच में दर्ज कराई। पुलिस ने जांच के बाद जालसाज को दबोच लिया।

एएसपी निश्चल एन झारिया ने बताया कि दिल्ली निवासी 25 वर्षीय युवती मशहूर आर्टिस्ट है। इसके साथ ही वह लॉ की पढ़ाई कर रही है। उसके पिता की दिल्ली में फैक्ट्रियां हैं। जून 2012 में ग्राम चांदौन, इटारसी निवासी 25 वर्षीय अजय कुमार गालर पिता सुबोध गालर ने खुद को एम्स का डॉक्टर बताते हुए अपने रिश्तेदार सौरभ महतो के नाम की फेसबुक आईडी बना युवती को फे्रन्ड रिक्वेस्ट भेजी। युवती ने एक्सेप्ट कर लिया।

धीरे-धीरे दोनों के बीच फेसबुक पर चेटिंग होने लगी। दोनों ने खुद को अविवाहित बताया। इसी बीच आरोपी युवती से मोबाइल नंबर लेकर बात करने लगा। दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। अजय ने उसे शादी का वादा किया। इसी बीच फरवरी 2017 में अजय ने बताया कि उसके पापा का स्वास्थ्य खराब हो गया है। उन्हें लंदन में भर्ती कराया है। इस पर आरोपी ने छात्रा से लाखों रुपए अपने बैंक खाते में आनलाइन ट्रांसफर करा लिए। कुछ माह बाद आरोपी ने दोबारा बहन को बीमार बताकर रकम हड़प ली। पुलिस का कहना कि वर्ष 2017-19 के बीच आरोपी युवती से 30 लाख रुपए ठग चुका है।

बातचीत बंद करने से डिप्रेशन में आई युवती

एएसपी झारिया ने बताया कि रकम ठगने के बाद आरोपी ने उससे बातचीत बंद कर दी। इससे युवती डिप्रेशन में आ गई। परिजनों ने उसका इलाज कराया। तब कहीं जाकर वह डिप्रेशन से उबर सकी। इसके बाद युवती के परिजन उसे लेकर आरोपी के घर पहुंचे। एएसपी झारिया ने बताया कि युवती की काउंसलिंग की गई है। वह थाने में भी फूट-फूटकर रोती रही।

ऐसे खुला राज: महतो ने अपनी शादी के फोटो सोशल मीडिया में किए शेयर

अजय ने अपने रिश्तेदार सौरभ महतो के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी। दो महीने पहले महतो ने अपनी शादी के फेसबुक पर फोटो शेयर कर दिए। इन फोटो को देख युवती विचलित हो गई। युवती को आशंका बढऩे पर वह अपने पिता के साथ इटारसी पहुंची। इटारसी में सौरभ को फोन लगाया। तब अजय पहुंचा। अजय ने युवती के सामने पूरी सच्चाई बताई। उसने बताया कि वह सौरभ नहीं है। उसने फर्जी तरीके से फेसबुक आईडी बनाकर ठगी की है।

Home / Bhopal / एम्स का डॉक्टर बता दिल्ली की छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, ठग लिए 30 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो