गुटबाजी पर केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा- बीजेपी बहुत बड़ी पार्टी है, हर किसी को पचाने में सक्षम है

इस बयान को ज्योतिरादित्य सिंधिया से जोड़कर देखा जा रहा है

By: Pawan Tiwari

Published: 03 Jun 2020, 12:37 PM IST

ग्वालियर. केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बड़ा बयान दिया है। इस बयान को ज्योतिरादित्य सिंधिया से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में कई तरह की चर्चाएं होती रही हैं। चर्चा यह भी है कि बीजेपी में परिस्थितियां ज्योतिरादित्य सिंधिया के अनुकूल नहीं हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि बीजेपी बहुत बड़ी पार्टी है, हर किसी को पचाने में सक्षम है।

दरअसल, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्वालियर के पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान उनसे भाजपा में गुटबाजी को लेकर सवाल किया गया था जिसके जवाब में नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा- बीजेपी बहुत बड़ी पार्टी है, यह हर किसी को पचाने में सक्षम है।

जनप्रतिनिधि थोड़े न हैं
ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ग्वालियर-चंबल संभाग से आते हैं। इस क्षेत्र से बीजेपी के कई दिग्गज नेता हैं, जिनका इस इलाके में अपना अलग प्रभुत्व है। सिंधिया के आने के बाद इन नेताओं को लगता है कि उनका कद घटा है। पिछले दिनों ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के लापता होने के पोस्टर लगे थे। इस दौरान नरेंद्र सिंह तोमर भी ग्वालियर दौरे पर थे। उनसे सवाल किया गया था कि सिंधिया के पोस्टर लगे हैं। इस पर नरेंद्र सिंह तोमर ने मजकिया ही लहजे में कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कोई जनप्रतिनिधि थोड़े ही न हैं।

सिंधिया के लोगों को लगी थी मिर्ची
तोमर के इस बयान से सिंधिया समर्थकों को मिर्ची लगी थी। हालांकि खुल कर तो किसी ने तोमर पर बयान नहीं दिया। लेकिन दबी जुबान में सिंधिया समर्थकों ने यह जरूर कहा था कि ज्योतिरादित्य का कद जनप्रतिनिधि से बड़ा है। वहीं, इससे पहले तोमर के समर्थकों ने ग्वालियर नगर अध्यक्ष के नियुक्ति का भी विरोध किया था।

Jyotiraditya Scindia
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned