scriptवाहन जब्त, पता ठिकाना न मिलने से हो गए कबाड़ | Vehicles seized, junk crashed due to lack of address | Patrika News
भोपाल

वाहन जब्त, पता ठिकाना न मिलने से हो गए कबाड़

शहर के कई थानों में वाहन रखने की नहीं है व्यवस्था

भोपालFeb 25, 2019 / 09:16 am

शकील खान

sized vickhle

वाहन जब्त, पता ठिकाना न मिलने से हो गए कबाड़

भोपाल। कई वारदात में इस्तेमाल होने वाले वाहनों की पुलिस ने जब्ती तो कर ली लेकिन कई पुलिस थानों में ये कबाड़ की तरह पड़े हैं। बाग सेवनियां थाने के पास तो जब्त कारों को एक के ऊपर एक जमाकर रख दिया गया। वहीं ऐशबाग में जब्त वाहन रखने जगह न होने से ये खुले में ही रखे हैं। कई ऐेसे हैं जिनकी पहचान तक मिट गई है।
बाग सेवनियां थाने में जब्ती के वाहनों की संख्या इतनी बढ़ गई कि कारों को एक के ऊपर कर रखा गया। इनमें कई वाहन बेहतर हालत में हैं। इन्हें जिस तरह रखा गया उससे ये कबाड़ में बदल रहे हैं। बताया गया कि इनमें से कई वाहन वारदात में जब्त हुए हैं। अधिकांश के मामले में न्यायालय में पेडिंग हैं।
ऐशबाग थाने में तो वाहन रखने के लिए जगह ही नहीं। थाने के सामने यहां कई दो पहिया वाहन ऐसे रखे हैं जिनकी पहचान तक नजर नहीं आ रही है। धूल की मोटी परत चढ़ चुकी है। एक पुलिस कर्मी ने बताया कि इनमें से कुछ ऐसे वाहन हैं जिनका पता ठिकाना ही नहीं मिल रहा। जिस कारण ये लंबे समय से खड़े हैं।
जगह की कमी के कारण हालात

शहर के कई थाने आबादी वाले इलाकों में हैं। यहां जगह की कमी है। ऐसे में जो वाहन जब्त होते हैं उन्हें खुले में खड़ा कर दिया जाता है। तलैया थाने के वाहन तो पहले ट्रैफिक में बाधा बन गए थे। इन्हें सड़क किनारे ही रख दिया जाता था। थाने के निर्माण के बाद कुछ हाल सुधरे हैंं। शहर के कई और पुलिस थानों में ये हाल हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत उन जगहों पर है जो पुराने भवनों में चल रहे हैं।
ये सच है वाहनों के थानों में जमावड़े से दिक्कत आती है। जल्द ही प्रक्रिया के अनुसार इनका निपटारा
किया जाएगा। ताकि जगह मिल सके।

संजय साहू, एडीशन एसपी

Home / Bhopal / वाहन जब्त, पता ठिकाना न मिलने से हो गए कबाड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो