scriptघरों के बाहर खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़, आग लगाई, चले लाठी-डंडे व हथियार | Vehicles smashed, set fire | Patrika News
भोपाल

घरों के बाहर खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़, आग लगाई, चले लाठी-डंडे व हथियार

होली में हुड़दंग: पुलिस के सुरक्षा दावों को उपद्रवियों की चुनौती

भोपालMar 12, 2020 / 01:16 am

Bharat pandey

घरों के बाहर खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़, आग लगाई, चले लाठी-डंडे व हथियार

घरों के बाहर खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़, आग लगाई, चले लाठी-डंडे व हथियार

भोपाल। पुलिस की पुख्ता सुरक्षा दावों के बीच 9 मार्च की रात से 10 मार्च की रात के बीच शहर के अलग-अलग इलाकों में वाहनों में तोडफ़ोड़, आगजनी की घटनाएं सामने आईं। उपद्रवियों ने कई इलाकों में घरों के बाहर खड़े वाहनों में आग लगा दी। इसके साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं आपसी रंजिश को लेकर बलवा, मारपीट की घटनाएं भी हुईं। पुलिस इन सभी मामलों में केस दर्ज कर जांच कर रही है। अब तक पुलिस एक भी आरोपी का सुराग नहीं लगा सकी है।

 

घर के बाहर खड़ी कारों पर कुल्हाड़ी से तोडफ़ोड़
बी-सेक्टर सर्वधर्म निवासी शैलेष शाह मनीषा मार्केट में सांची कार्नर का संचालन करते हैं। उन्होंने बताया कि 9 मार्च की रात करीब पौने एक बजे अचानक धमाके की आवाज आई नींद खुलने पर उन्होंने नीचे देखा तो उनकी कार के सभी कांच टूटे मिले। शोर मचाकर नीचे आए तो पड़ोसी विवेकानंद की कार के कांच भी टूटे मिले। शैलेष का कहना है कि चार-पांच बदमाशों ने वाहनों में तोडफ़ोड़ की है। सीसीटीवी में संदिग्ध कैद हुए हैं। घटना स्थल पर उन्हें कुल्हाड़ी मिली है। आशंका है कि इसी से बदमाशों ने वाहनों में तोडफ़ोड़ की होगी। लोगों ने उपद्रवियों को वाहनों में तोडफ़ोड़ करने के बाद भागते हुए देखा है। चश्मदीद ने कुशाग्र शर्मा, मानव प्रसाद, दीपक पटेल पर वाहन में तोडफ़ोड़ करने का आरोप लगाया।

 

गैराज में खड़े वाहनों में पेट्रोल डालकर लगा दी आग
इधर, गोविंदपुरा इलाके के गौतम नगर ऑफिस कॉम्प्लेक्स के पास नौ मार्च की रात करीब ढाई बजे गैराज में खड़ी कार में बदमाश ने पेट्रोल छिडक़कर आग लगा दी। आग से दो कार पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। जबकि दो अन्य भी क्षतिग्रस्त हो गईं। गैराज संचालक बैंक कॉलोनी बाग दिलकुशा निवासी इजहार बेग ने बताया कि गैराज के पास लगे कैमरे में रात ढाई बजे एक संदिग्ध आते हुए कैद हुआ। उसने एक कार में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पुलिस को इजहार ने सीसीटीवी फुटेज दिखाए हैं। इजहार का कहना है कि उससे किसी की दुश्मनी नहीं है। धंधे में नुकसान पहुंचाने के लिए उपद्रवियों ने वारदात को अंजाम दिया है।

 

कार में टक्कर मारी, दो बच्चे को चपेट में लिया
रातीबड़ इलाके के सेवनिया गौड़ निवासी ट्रैक्टर चालक ने नशे की हालत में ट्रैक्टर से कार में टक्कर मार दी। इसके बाद उसने सडक़ किनारे चल रहे दो बच्चे कृष्णा और अंकित को चपेटे में ले लिया। हादसे में दोनों बच्चों को गंभीर चोट लगी हैं। एक का पैर फै्रक्चर हो गया है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रैक्टर में आग लगा दी। इसके साथ ही चालक को जमकर पीटा। टीआई जेपी त्रिपाठी ने बताया कि चालक गोरेलाल मंगलवार दोपहर ट्रैक्टर लेकर गांव की तरफ जा रहा था। तभी ढलान में ट्रैक्टर का टायर फट गया। इससे वह अनियंत्रित होकर कार समेत बच्चों को चपेट में ले लिया।

 


श्रमिक के परिवार पर धारदार हथियार से हमला
इधर, कोलार पुलिस के मुताबिक, ग्राम गोल निवासी दिनेश अहिरवार पुत्र रघुनाथ सिंह मंगलवार को होली खेलने के बाद शाम को घर पहुंचा रात करीब आठ बजे गांव में ही रहने वाले कामत, विनोद, राहुल, दीपक, अभिषेक, पप्पू, हेमराज, अरुण, धन सिंह, नंदलाल व पवन उसके घर पर पहुंचे। घर पहुंचने के बाद पुरानी रंजिश को लेकर सभी ने दिनेश के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। दिनेश ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने दिनेश के सिर पर तलवार, लोहे की रॉड से हमलाकर दिया। दिनेश को बचाने के लिए उनके परिजन रवि, जशोदी बाई, आशीष, रघुनाथ, लीला बाई, रोहित, मंजू पहुंचे। इन पर भी आरोपी टूट पड़े। सभी को गंभीर हालत में हमीदिया में भर्ती कराया गया है। थाना प्रभारी अनिल वाजपेयी ने बताया कि शराब पीने की बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद होना सामने आया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो