scriptदेख लें जिम्मेदार : अस्पताल के मैनेजर ने कहा- ‘नहीं होगा आयुष्मान कार्ड से कोविड का इलाज’, देखें वीडियो | Video Viral chirayu Hospital will not treat patient in Ayushman Card | Patrika News

देख लें जिम्मेदार : अस्पताल के मैनेजर ने कहा- ‘नहीं होगा आयुष्मान कार्ड से कोविड का इलाज’, देखें वीडियो

locationभोपालPublished: May 16, 2021 07:21:23 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोविड मरीजों का आयुष्मान कार्ड से इलाज करने से इंकार करते हुए मरीज के परिजन को अस्पताल से बाहर फेंकने की बात कह रहे अस्पताल के मैनेजर का वीडियो वायरल…

bpl_chirau.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां सरकार ने आयुष्मान कार्ड से फ्री में कोरोना इलाज कराने की योजना लागू की है और अस्पतालों की सूची भी जारी की है वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में भोपाल के एक बड़े निजी अस्पताल का मैनेजर साफ लफ्जों में मरीज के परिजन से कह रहा है कि अस्पताल में आयुष्मान योजना के तहत कोविड मरीजों का इलाज नहीं किया जाएगा। और जब मरीज का परिजन उनसे कहता है कि सरकार की योजना में अस्पताल का नाम है तो वो मैनेजर ये भी कहता है कि हमने सरकार को जवाब दे दिया है और तुम्हें हम जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हैं।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81b1dz

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सोशल मीडिया पर आयुष्मान योजना के तहत कोविड मरीजों के इलाज से इंकार करने का ये वीडियो भोपाल शहर के चिरायु अस्पताल का है। जो शख्स वीडियो में आयुष्मान योजना के तहत कोविड मरीजों के इलाज से इंकार कर रहा है वो चिरायु अस्पताल का मैनेजर गौरव बजाज है। जो वीडियो में पहले तो अपना परिचय देता है और फिर कहता है कि अस्पताल के मालिक डॉक्टर अजय गोयनका के आदेशानुसार अस्पताल में कोविड मरीजों के इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड मान्य नहीं है। और आयुष्मान कार्ड से कोविड मरीजों का इलाज नहीं किया जाएगा। जब मरीज के परिजन ने उनसे पूछा कि जब सरकार ने चिरायु अस्पताल को अपनी सूची में रखा है तो फिर आखिर क्यों यहां पर कोविड मरीजों का आयुष्मान कार्ड से इलाज नहीं किया जा रहा है तो मैनेजर गौरव बजाज ने धमकी भरे लहजे में कहा कि वो इसका जवाब देने के लिए बाध्य नहीं है और सरकार को इसका जवाब दे दिया गया है। इतना ही नहीं जब उनसे और सवाल पूछने की कोशिश की गई तो उन्होंने वीडियो बंद कर अस्पताल से बाहर निकल जाने के लिए कहा और गार्ड से मरीज के परिजन को अस्पताल से बाहर फेंकने के लिए कहा।

 

ये भी पढ़ें- डेढ़ महीने बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘डॉन’, कहता था- ‘मुझे पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है’


मरीज के परिजन की आपबीती
सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है उसे भोपाल के ही डीआई बंगला इलाके में रहने वाले योगेश बलवानी नाम के युवक ने बनाया है। योगेश ने बताया कि उनकी मां रुक्मिणी बलवानी को कोरोना संक्रमित होने पर 19 अप्रैल को चिरायु मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। वो मां के इलाज के लिए ढाई लाख रुपए अस्पताल में जमा कर चुके थे और इसी बीच शिवराज सरकार ने 6-7 मई को कोविड मरीजों का मुफ्त इलाज आयुष्मान कार्ड से होने का ऐलान कर दिया। साथ ही अस्पतालों की सूची जारी भी कि जहां पर कि कोविड मरीजों का आयुष्मान कार्ड से इलाज किया जाएगा। इस सूची में चिरायु अस्पताल का भी नाम था। लेकिन बार बार मिन्नत करने के बाद भी अस्पताल में आयुष्मान योजना के कार्ड से मां का इलाज नहीं किया गया। योगेश का ये भी आरोप है कि जब चिरायु अस्पताल के मालिक डॉक्टर अजय गोयनका से उसने बात की तो उन्होंने भी साफ साफ कहा कि तुझे सीएम, कलेक्टर, प्रधानमंत्री जिसे भेजना है भेज ले कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। योगेश ने बताया कि मां के निधन के बाद अस्पताल वालों ने शव भी नहीं दिया और पैसों की मांग करते रहे। योगेश के मुताबिक वो 3 से साढ़े तीन लाख रुपए मां के इलाज के लिए अस्पताल में जमा करा चुका है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81b1dz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो