scriptभेदभाव की राजनीति करने वाले हमारी पसंद नहीं, सभी को करेंगे प्रेरित | Voters' minds before Madhya Pradesh assembly elections | Patrika News
भोपाल

भेदभाव की राजनीति करने वाले हमारी पसंद नहीं, सभी को करेंगे प्रेरित

Madhya Pradesh assembly elections – अब लोकलुभावनी घोषणाएं नहीं, समाज के विकास की इबारत लिखने वाले ही बनेंगे हमारे प्रतिनिधि

भोपालOct 18, 2018 / 10:55 am

KRISHNAKANT SHUKLA

NEWS

भेदभाव की राजनीति करने वाले हमारी पसंद नहीं, सभी को करेंगे प्रेरित

स्वच्छ भारत के साथ राजनीति भी साफ-सुथरी होनी चाहिए, तभी बदलाव आ सकेगा। यह काम जनता का है। इस बार तय कि या है कि हम ऐसे प्रतिनिधि को चुनेंगे जो सबको साथ लेकर चले। बिना किसी भेदभाव के कार्य करे और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे।
– डॉ लियो कार्नेलिया, आर्च बिशप

सेवाभावी प्रत्याशी का ही करेंगे चयन
राजनेताओं में जब तक सेवा की भावना नहीं आएगी, तब तक जन कल्याण कैसे होगा। सेवाभावी लोगों का चयन करेंगे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। ऐसा उम्मीदवार जो आपराधिक प्रवृत्ति का न हो, कत्र्तव्यों का निवर्हन करे, वही हमारी पसंद है।
महंत चंद्रमादास त्यागी, गुफा मंदिर

विकास में भागीदार ही हमारा प्रतिनिधि होगा
सालों से देख रहे हैं जनता के प्रतिनिधि बनने के बाद नेताजी उनकी ही समस्याओं को भूल जाते हैं। अब ऐसा नहीं चलेगा, इस बार हम ऐसे ही उम्मीदवार को समर्थन करेंगे, जो विकास में भागीदार बने। वोट मांगने आने वालों से साफ कहेंगे-जिसने हमें भुला दिया हम उसे भी भूल गए।
ज्ञानी दिलीप सिंह, सिख समाज


जाति-वर्ग की न करे राजनीति, उसे देंगे वोट
चुनाव से पहले घोषणाएं तो खूब होती हैं, पर जीतने के बाद नेताजी को जनता को ढूंढऩा पड़ता है। इस बार ऐसे लोगों को अपना समर्थन देंगे, जो अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच आकर उनकी समस्याएं पूछे। जाति, वर्ग, वर्ण, धर्म के नाम पर राजनीति न करे।
भंते शाक्यपुत्र सागर, बौद्ध समाज

हाइटेक उम्मीदवार का किया जाए चुनाव
परिवर्तन के इस दौर में तेजी से चीजों में बदलाव हो रहा है। ऐसे में जरूरी है कि उम्मीदवार जनता के बीच का हो, समस्याओं को उठाने और हल कराने का उसमें जुनून हो। वह शिक्षित और हाइटेक हो, ताकि आधुनिक सिस्टम का ज्ञान हो। तभी समस्याओं का समाधान होगा।
प्रमोद जैन हिमांशु, जैन समाज


हम चुनेंगे समझदार जनप्रतिनिधि को
सिस्टम में सुधार तभी आएगा जब हम समझदार जनप्रतिनिधि चुनेंगे। अगर मेरे घर के सामने की सडक़ खराब है और मैं एक बार शिकायत करूं तो उसका समाधान हो जाना चाहिए। इस तरह का बदलाव तभी आएगा, जब उम्मीदवार जनता से जुड़ा होगा। उनके बीच से होगा।
बीडी तेजवानी, सिंधी समाज


आवाम के मुद्दों को उठाए, उसे चुनेंगे
शहर में अमन कायम करने वाले का चुनाव करूंगा, जो भेदभाव की बजाय आवाम के मुद्दों को उठाए। उम्मीदवार चुनने में सबसे अहम हैं पिछले चुनाव के दौरान किए गए वादे। इनका पूरा होना भी हमारे लिए एक पैमाना है उम्मीदवार के चयन का।
मुफ्ती जिया उल्ला कासमी, उलेमा

जो पूरे समाज के लिए काम करे देंगे समर्थन
गैस राहत हॉस्पिटल की व्यवस्था में सुधार किया जाए। बड़ी आबादी को फायदा होगा। दूसरा मुद्दा रोजगार का है। योजनाएं तो हैं, लेकिन कारगर नहीं हैं। बच्चों की तालीम केे लिए बेहतर सरकारी स्कूल हों। वर्ग विशेष के बजाय पूरे समाज के लिए जो काम करे उसका चुनाव किया जाना चाहिए।
कमरूद्दीन दाउदी, बोहरा समाज

Home / Bhopal / भेदभाव की राजनीति करने वाले हमारी पसंद नहीं, सभी को करेंगे प्रेरित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो