आने तो दो नेता जी को, तब करेंगे पूरा हिसाब

आने तो दो नेता जी को, तब करेंगे पूरा हिसाब

Deepesh Tiwari | Publish: Nov, 02 2018 08:31:51 AM (IST) | Updated: Nov, 02 2018 08:31:52 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आक्रोश: अयोध्या बायपास के दोनों ओर आबादी जर्जर सड़क से परेशान...

भोपाल@प्रवेंद्र तोमर की रिपोर्ट...

अयोध्या बायपास की छत्तीसगढ़ कॉलोनी के रहवासियों को रात में घर से निकलने में डर लगता है। 54 साल के आरएन सोनी बताते हैं कि गिट्टी, मुरम के डंपर रात होते ही दौडऩे लगते हैं। राधेश्याम चौहान बताते हैं कि करोंद तक की ये सड़क उनके सामने ही 15 बार से ज्यादा बनी, लेकिन डंपरों के कारण टिक नहीं पाई।

पता नहीं कितने हादसे हो चुके हैं अब तक, परसों ही एक हादसे में एक बाइक सवार की जान चली गई। दुलीचंद साहू, घनश्याम लोधी बोले- यहां सार्वजनिक सेवा की एक ही बस होना है। नारियलखेड़ा से एम्स तक।

करोंद तक सड़क किनारे रह रही 70 हजार से ज्यादा की आबादी के पास सिर्फ एक बस के अलावा कोई सरकारी वाहन सेवा नहीं है। ऑटो वाले मनमाना किराया वसूलते हैं।

जनप्रतिनिधि वोट मांगने तो आ जाते हैं, लेकिन इन समस्याओं का समाधान अभी तक नहीं हुआ। ऐसे में इस बार लोगों ने मन बना लिया है कि जो भी नेता यहां वोट मांगने आएगा, उससे सबसे पहले पिछले सालों का हिसाब लिया जाएगा। ऐसे में अब वे वोट मांगने आने वाले नेताओं का इंतजार कर रहे हैं।

नरेला शंकरी
तीन किमी आगे जाने पर नरेला शंकरी पड़ता है, उसके आगे नरेला गांव है। जब टीम अंदर पहुंची तो कुछ लोग ताश खेल रहे थे। यहां खेल के साथ राजनीति की बातें भी चल रही थी। धनीराम राजपूत, मूरत सिंह, नेतराम और अनार सिंह राजपूत ने बताया कि यहां समस्या ज्यादा नहीं है। गांव में थोड़ी समस्या है, लेकिन जनता की सुनवाई हो जाती है।

इधर, चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच उम्मीदवार व 5 समर्थकों को मिलेगा प्रवेश :-
विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार कलेक्ट्रेट में शुक्रवार से नामांकन पत्र भरेंगेे। रिटर्निंग अधिकारियों के कक्ष में सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक प्रक्रिया होगी। कलेक्टर सुदाम खाडे ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अभ्यर्थी सहित अधिकतम पांच व्यक्ति आरओ के कक्ष में जा सकेंगे। अभ्यर्थी के साथ आने वाले दस्ते एवं वाहनों की अधिकतम संख्या तीन तय की गई है।

- जिले के विधानसभा क्षेत्र 149 बैरसिया के नाम निर्देशन पत्र कक्ष 123 कलेक्टर कार्यालय पुराना सचिवालय ए ब्लॉक में जमा होंगे।
- विधानसभा क्षेत्र 150 भोपाल उत्तर के नाम निर्देशन पत्र कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी हिरदाराम नगर वृत्त इंदौर रोड ।

- विधानसभा क्षेत्र 151 नरेला के लिए कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी गोविंदपुरा वृत्त पुराना आरटीओ परिसर में फॉर्म जमा होंगे।
- विधानसभा क्षेत्र 152 दक्षिण पश्चिम के लिए कक्ष 144 कलेक्टर कार्यालय ए ब्लॉक।
- विधानसभा क्षेत्र 153 भोपाल मध्य के लिए कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी शहर वृत्त भोपाल शिरीन मंजिल इंदौर रोड ।
- विधानसभा क्षेत्र 154 गोविंदपुरा के लिए कक्ष 152 कलेक्टर कार्यालय ए ब्लाक में नामांकन जमा होंगे।
- विधानसभा क्षेत्र 155 हुजूर के लिए कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी तहसील हुजूर डी ब्लॉक पुराना सचिवालय नामांकन जमा होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned