scriptपरिवार ने जोर दिया तो बिजनेस में पढ़ाई की लेकिन अभिनय के शौक को ही कॅरियर बनाया | When the family insisted, he studied in business but made a career out | Patrika News
भोपाल

परिवार ने जोर दिया तो बिजनेस में पढ़ाई की लेकिन अभिनय के शौक को ही कॅरियर बनाया

भोपाल के मोहित मित्रा ने कई धारावाहिकों में काम के साथ हासिल किए खिताब
पीएम पर बनी डाक्यूमेंट्री में भी कर चुके हैं काम
 

भोपालAug 03, 2021 / 01:24 am

शकील खान

परिवार ने जोर दिया तो बिजनेस में पढ़ाई की लेकिन अभिनय के शौक को ही कॅरियर बनाया

परिवार ने जोर दिया तो बिजनेस में पढ़ाई की लेकिन अभिनय के शौक को ही कॅरियर बनाया

भोपाल. परिवार की खुशी के लिए प्रबंधन में डिग्री तो हासिल की लेकिन अभिनय और मॉडलिंग को कॅरियर बनाया और सफलता हासिल की। राजधानी के मोहित मित्रा पिछले तीन साल में आधा दर्जन खिताब हासिल कर चुके हैं। हाल में ही इन्हें इंडिया बॉलीवुड क्राउन का खिताब जीता है तो दूसरी ओ कई धारावाहिकों में भी अभिनय का हुनर दिखा चुके हैं।
मोहित के मुताबिक परिवार का जोर पढ़ाई पर था। ऐसे में शिक्षा के बाद कॉलेज की पढ़ाई में जुट गए। अभिनय के शौक के चलते स्कूल स्तर पर कई आयोजनों में हिस्सा लेने के साथ रंगमंच से जुड़ गए। जहां से कॅरियर के लिए रास्ता निकला और अभिनय की शुरुआत हुई। कई बड़े टीवी धारावाहिक क्राइम पेट्रोल, दस्तक में काम कर चुके हैं। इसके साथ ही इन्हें मॉडलिंग का भी शौक रहा। ये भी काम मिलने में काफी मददगार बना। भोपाल में हुए आयोजनों में हिस्सा गुजरात में हुए टाइटल जीतने के साथ ही एलबम सांग और एक बॉलीवुड मूवी का भी कॉन्ट्रेक्ट भी हुआ है।
एमबीए के साथ मॉडलिंग
मोहित ने बताया कि स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद एमबीएम किया है। जॉब की बजाय यहां कॅरियर बनाने में रुचि थी। तीन साल पहले ही इस क्षेत्र में एंट्री की। भोपाल के अलावा नार्थ इंडिया में भी एक खिताब मिला है। अब खुद को एक्सप्लोर करने के लिए तैयारियां कर रहा हूं।
पीएम पर बनी डाक्यूमेंट्री से आया जीवन में नया मोड़
मोहित ने बताया कि उन्होंने पीएम के जीवन पर बनी ड्राक्यूमेंट्री में काम किया है। यह 2018 में बनी थी। मुंबई के एक प्रोडक्शन हाउस ने निर्माण किया। पीएम का अभिनय कौन करेगा इसके लिए हुए ऑडीशन में वे पास हो गए। तब से कॅरियर को नया मोड़ मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो