scriptदेश में बढ़ा शेरों का कुनबा, नदंनकानन जू में दो शावकों का जन्म | 2 cubs born in Nandankanan zoo, the lions' family grew in the country | Patrika News
भुवनेश्वर

देश में बढ़ा शेरों का कुनबा, नदंनकानन जू में दो शावकों का जन्म

( Odisha News ) नववर्ष की शुरुआत वन्यजीव प्रेमियों के लिए खुशियों के ( Good News for wild life lovers )साथ हुई। नंदनकानन जू (वन्यप्राणि उद्यान) में सफेद शेरनी स्नेहा ने गुरुवार को दो नन्हें शावकों ( two lion’s cubs born ) को जन्म दिया। नंदनकानन में शेरों की संख्या 27 हो ( Lions family increased ) गई है।

भुवनेश्वरJan 09, 2020 / 07:01 pm

Yogendra Yogi

देश में बढ़ा शेरों का कुनबा, नदंनकानन जू में दो शावकों का जन्म

देश में बढ़ा शेरों का कुनबा, नदंनकानन जू में दो शावकों का जन्म

भुवनेश्वर(महेश शर्मा): ( Odisha News ) नववर्ष की शुरुआत वन्यजीव प्रेमियों के लिए खुशियों के ( Good News for wild life lovers )साथ हुई। नंदनकानन जू (वन्यप्राणि उद्यान) में सफेद शेरनी स्नेहा ने गुरुवार को दो नन्हें शावकों ( two lion’s cubs born ) को जन्म दिया। नंदनकानन में शेरों की संख्या 27 हो ( Lions family increased ) गई है।

दोनों की सेहत ठीक
जू के अधिकारी बताते हैं कि सीसीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार पहले शावक ने सुबह करीब 3.38 बजे तथा दूसरे ने 5.44 बजे प्रात: वन्यजीवों की दुनिया में कदम रखा। बताया जाता है कि शेरनी स्नेहा और दोनों शावकों की सेहत अच्छी है। यह दोनों शावक शेरनी स्नेहा और शेर सैफ के हैं। सैफ को हैदराबाद से लाया गया था।

संख्या हो गई 27
इस प्रकार जू में शेरों की संख्या 27 हो गयी है। हाल ही गत माह हरपीज वाइरस की चपेट में आकर शुभ्रांशु नामक सफेद की शेर की मौत हो गयी थी। उसकी मौत के बाद नंदन कानन जू में शेरों की संख्या 25 रह गयी थी। स्नेहा के दो शावकों के जन्म लेने के बाद यह संख्या बढ़कर 27 हो गयी।

Home / Bhubaneswar / देश में बढ़ा शेरों का कुनबा, नदंनकानन जू में दो शावकों का जन्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो